नसबंदी के बाद महिलाओं के साथ कर डाली ऐसी हरकत, जानकर उड़ जाएंगे होश
नसबंदी के बाद महिलाओं के साथ कर डाली ऐसी हरकत, जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना के जिला चिकित्सालय में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां नसबंदी के ऑपरेशन के पश्चात् महिलाओं को जमीन पर ही लिटा दिया गया। इस कारण सर्दी के मौसम में महिलाएं दर्द के साथ-साथ सर्दी से भी परेशान दिखाई दी। दरअसल, जिला चिकित्सालय में महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन किया गया था। तत्पश्चात, चिकित्सालय के स्टाफ ने महिलाओं को भर्ती कर लिया। लेकिन, उन्हें पलंग उपलब्ध नहीं कराया गया। ऑपरेशन के पश्चात् अधिकतर महिलाओं को पलंग नहीं दिया गया। कुछ महिलाओं को पलंग दिया गया, मगर एक पलंग पर दो-दो महिलाओं को लेटना पड़ा। 

वही सर्दी के इस मौसम में ऑपरेशन के पश्चात् महिलाएं फर्श पर लेटी हुई दिखाई दी। उनके साथ उपस्थित घरवाले महिलाओं को जमीन पर लेटा देखकर परेशान नजर आए। जमीन पर लेटी नसबंदी वाली महिलाएं ठंड से जब ठिठुर रही थीं, तो उनके घरवाले उन्हें कंबल से ढंक रहे थे, जिससे उन्हें ठंड न लगे। नसबंदी के बाद महिलाएं दर्द से कराह रही थीं।

हालांकि, चिकित्सालय के अन्य वार्डों में कई पलंग खाली पड़े नजर आए, किन्तु इन पलंगों पर महिलाओं को नहीं लिटाया गया। चिकित्सालय प्रबंधन की लापरवाही के चलते सर्दी के मौसम में ऑपरेशन के पश्चात महिलाएं जमीन पर लेटने को मजबूर हो गईं। वहीं, चिकित्सालय प्रबंधन का कहना था कि उनके पास पर्याप्त पलंग नहीं हैं। मामले में जिला चिकित्सालय मुरैना के आरएमओ सुरेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया, "हमारे जिला चिकित्सालय मुरैना में नसबंदी के कैंप चल रहा है। इसमें जो महिलाएं आती हैं, उनका पूरा परीक्षण करने के पश्चात् ऑपरेशन किया जाता है। उन्हें पलंग पर लिटाया जाता है तथा इसके बाद उन्हें भेज दिया जाता है। यदि कोई एक्स्ट्रा महिला आ गई होगी तथा स्टाफ नहीं देख पाया होगा, तो वह नीचे लेट गई होगी। हमारे पास पर्याप्त पलंग हैं। चिकित्सालय में सभी व्यवस्थाएं हैं।"

एक के बाद एक फटे कई गैस सिलेंडर, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO

प्रेम के लिए तोड़ी मजहब की दिवार! राधा के लिए 'कृष्णा' बना अफसर मंसूरी

CISF में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, 10वीं पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -