प्रेम के लिए तोड़ी मजहब की दिवार! राधा के लिए 'कृष्णा' बना अफसर मंसूरी
प्रेम के लिए तोड़ी मजहब की दिवार! राधा के लिए 'कृष्णा' बना अफसर मंसूरी
Share:

मंदसौर: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर से प्यार के लिए धर्म परिवर्तन करने की घटना सामने आई है। जिले में बीते 7 माह में छह व्यक्तियों ने धर्म परिवर्तन कर हिन्दू धर्म अपनाया है। इस बार मंदसौर जिले के अफसर मंसूरी ने मजहब बदला है। सनातन धर्म अपनाकर अब अफसर मंसूरी अब ''कृष्णा सनातनी'' बन गए हैं।

अधिकारी का कहना है कि वह लगभग पांच वर्षों से सनातनी बनने के बारे में सोच रहे थे। यह भी पता चला है कि अफसर की पत्नी हिंदू है। उसका नाम राधा है। दोनों ने 5 वर्ष पहले शादी कर ली थी। अब अफसर मंसूरी हिंदू बन गए हैं। दरअसल, जिले के कचनारा गांव के रहने वाले 32 वर्षीय अफसर मंसूरी ने सोमवार को मंदसौर के गायत्री मंदिर में विधि विधान के साथ मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया। अफसर के मुताबिक, उसकी शुरू से ही हिन्दू धर्म मे आस्था रही है। पेशे से ड्रायवर रहे अफसर कई वर्षों से मंगलवार का व्रत भी करते आ रहे हैं। 

अफसर का कहना है कि बीते पांच वर्षों से वह सार्वजनिक तौर पर सनातनी बनाना चाहते थे। मगर, कोई रास्ता नहीं मिल रहा था। बीते दिनों उसकी मुलाकात चेतन्य सनातनी से हुई। उन्होंने सनातनी बनने की पूरी प्रक्रिया बताई थी। अफसर मंसूरी ने बताया कि वह ड्रायवरी करता है। इस के चलते उनका दूसरे प्रदेशों में भी जाना होता था। ऐसे ही राजस्थान के उदयपुर में अस्पतालों में लगने वाले कैंप में रोगियों को लेकर जाता था। कभी-कभी उसके साथ मरीज की देखभाल करने के लिए राधा नाम की लड़की भी साथ चली जाती थी। राधा मंदसौर के ही पास के गांव कयामपुर की रहने वाली है। एक बार अशरफ में राधा को एक पर्चा दिया, जिसमें कैंप में जाने वाले रोगियों से मोबाइल नंबर थे। पर्चे में अफसर का भी फ़ोन नंबर लिखा था। रोगियों को कैंप में ले जाने को लेकर उन दोनों के बीच आए-दिन बात होती रहती थी। बातों ही बातों में अफसर एवं राधा को एक-दूसरे से प्यार हो गया। 

CISF में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, 10वीं पास करें आवेदन

CM नीतीश को तेजस्वी ने दिया 'रिटर्न गिफ्ट'

तवांग में चीन से भिड़ंत पर अमेरिका ने किया भारत का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -