श्रीलंका-थाईलैंड के बाद अब मलेशिया में भी भारतीयों के लिए वीज़ा फ्री एंट्री, पीएम अनवर इब्राहिम ने किया ऐलान
श्रीलंका-थाईलैंड के बाद अब मलेशिया में भी भारतीयों के लिए वीज़ा फ्री एंट्री, पीएम अनवर इब्राहिम ने किया ऐलान
Share:

कुआला लम्पुर: प्रधान मंत्री अनवर इब्राहिम ने ऐलान किया है कि, मलेशिया 1 दिसंबर से शुरू होने वाले 30 दिनों तक रहने के लिए चीन और भारत के नागरिकों को वीजा मुक्त प्रवेश देगा। अनवर ने रविवार देर रात अपनी पीपुल्स जस्टिस पार्टी कांग्रेस में एक भाषण के दौरान यह घोषणा की और यह नहीं बताया कि वीजा छूट कितने समय के लिए लागू होगी। बता दें कि, भारत के लोगों को पहले ही श्रीलंका और थाईलैंड में वीज़ा मुक्त प्रवेश मिलता है। अब मलेशिया ऐसी सुविधा देने वाला तीसरा देश बन गया है।  

बता दें कि, चीन और भारत क्रमशः मलेशिया के चौथे और पांचवें सबसे बड़े स्रोत बाजार हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, मलेशिया में इस साल जनवरी से जून के बीच 9.16 मिलियन पर्यटक आए थे, जिनमें चीन से 498,540 और भारत से 283,885 पर्यटक आए। जो महामारी से पहले, 2019 की समान अवधि में चीन से 1.5 मिलियन और भारत से 354,486 आगमन की तुलना में काफी कम थे।

यह कदम पड़ोसी देश थाईलैंड द्वारा अपने महत्वपूर्ण पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने और अपनी सुस्त अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए लागू किए गए समान उपायों का अनुसरण करता है, इस वर्ष छूट पाने वालों में चीनी और भारतीय नागरिक भी शामिल हैं। वर्तमान में, चीनी और भारतीय नागरिकों को मलेशिया में प्रवेश के लिए वीजा के लिए आवेदन करना पड़ता है।

'महागठबंधन सरकार में 'अनपढ़ और गैर-जिम्मेदार' लोग सत्ता संभाल रहे हैं', सरकारी विज्ञापन में स्पेलिंग मिस्टेक होने पर BJP ने बोला हमला

'न रामायण, न महाभारत, पाठ्यपुस्तकों में कुरान को शामिल करो, उससे बड़ी कोई किताब नहीं..', NCERT से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की मांग

'जिन्दा है तमिल टाइगर प्रभाकरन..', तमिलनाडु नेता का बड़ा दावा, श्रीलंका सरकार ने 14 साल पहले की थी मौत की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -