चुनाव हारने के बाद बोले नरोत्तम मिश्रा- 'शायद मैं सेवा नहीं कर सका, इसलिए...'
चुनाव हारने के बाद बोले नरोत्तम मिश्रा- 'शायद मैं सेवा नहीं कर सका, इसलिए...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में तत्कालीन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की पराजय के चर्चे हर ओर हो रहे हैं. दतिया सीट से निरंतर तीन बार चुनाव जीतने वाले नरोत्तम मिश्रा को इस बार निराशा हाथ लगी है. हार के पश्चात् नरोत्तम का बयान ख़बरों में है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, मैं लौटकर वापस आऊंगा. ये मेरा आपसे वादा रहा है. इस बीच, चर्चाएं यह भी जोर पकड़ने लगी हैं कि नरोत्तम उपचुनाव लड़ सकते हैं तथा वो सीट मुरैना जिले की दिमनी भी हो सकती है.

बता दें कि दतिया सीट से नरोत्तम चौथी बार चुनाव लड़ रहे थे. यहां से कांग्रेस प्रत्याशी भारती राजेंद्र ने 7,742 वोटों से जीत हासिल की है. इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने 2008, 2013 एवं 2018 में जीत हासिल की है. विधानसभा की कुल 230 सीटों में से भाजपा ने 163 सीटें जीती हैं. कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई है. बता दे कि नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश सरकार में हैवीवेट मंत्रियों में गिने जाते हैं, मगर इस बार चुनाव में हार के कारण उनके राजनीतिक करियर पर चर्चाएं होने लगी हैं. इस सबके बीच नरोत्तम के बयान का भी एनालिसिस होने लगा है. दरअसल, भाजपा ने 2018 के चुनाव में हारी हुई सीटों को जीतने के लिए 3 केंद्रीय मंत्रियों, चार सांसदों और एक राष्ट्रीय महासचिव को टिकट दिया था. पार्टी ने चुनाव से लगभग 100 दिन पहले इन नामों की घोषणा कर दी थी. 

वही नरोत्तम मिश्रा ने कहा, मैं दतिया और राज्य की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. हमें हमेशा लोगों के जनादेश को स्वीकार करना चाहिए. लोगों द्वारा लिया गया फैसला हमेशा सही होता है. शायद मैं सेवा नहीं कर सका. इसलिए उन्होंने किसी और को चुना. शायद वो (कांग्रेस प्रत्याशी) दतिया की जनता की भलाई के लिए काम करेंगे, यही सबने सोचा होगा.' इससे पहले नरोत्तम मिश्रा ने कहा, सरकार आपकी, ललकार आपकी और दलकार आपकी. किसी भ्रम में मत आ जाना, समुद्र का पानी उतरता देख किनारे पर घर मत बना लेना. मैं लौट कर आऊंगा, ये वादा है और दोगुनी गति और ऊर्जा से वापसी करूंगा. उन्होंने शायरी भी सुनाई और कहा, इतना भी गुमान न कर अपनी जीत पर ऐ बेखबर, तेरी जीत से अधिक चर्चे मेरी हार के हैं. उन्होंने यह बात दतिया से भोपाल जाते समय कही. उन्होंने पार्टी वर्कर्स से कहा, क्या हार में क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं. कर्म पथ पर जो भी मिला, यह भी सही वह भी सही. मैं लौटकर आऊंगा ये वादा है. 

3 राज्यों में मिली हार के बाद एक्शन में कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक, कसे जाएंगे पेंच

ब्रैड हॉग ने कैमरन ग्रीन पर RCB के फैसले पर उठाए सवाल

फिरोजाबाद में झोपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -