'कुल्हड़ की चाय पिया करो...',  MBA, ग्रेजुएट के बाद अब ख़बरों में छाई पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली
'कुल्हड़ की चाय पिया करो...', MBA, ग्रेजुएट के बाद अब ख़बरों में छाई पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली
Share:

रांची: MBA चायवाला, ग्रेजुएट चायवाली के पश्चात् अब पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली आ गई है। बाबा बैद्यनाथ की नगरी झारखंड के देवघर में पोस्ट ग्रेजुएट चायवाली के नाम से एक कॉलेज के समक्ष लगा टी स्टाल ख़बरों में है। इस टी स्टाल के राधा यादव नाम की युवती चला रही है। राधा ने बताया कि पहले नौकरी करती थी, किन्तु नौकरी चली गई तो सोचा कि चाय का काम ही आरम्भ कर दूं।

रामा देवी बाजला महिला कॉलेज के समक्ष चाय की दुकान लगाने वाली राधा महीने में लगभग 50 हजार रुपए का कर रही हैं। देवघर से 5 किमी दूर मौजूद देवघर प्रखंड के कोठिया गांव की रहने वाली पोस्ट ग्रेजुएट राधा यादव 5 बहन एवं 1 भाई में सबसे बड़ी हैं। सभी भाई बहन पढ़ाई कर रहे हैं। घर के आर्थिक हालात को देखते हुए पहले राधा ने एक निजी संस्थान में काम आरम्भ किया। तत्पश्चात, कोरोना काल में नौकरी चली चली गई। ऐसे हालात में राधा ने चाय की दुकान खोलने का निर्णय लिया। किन्तु आरम्भ में राधा असहज थी। फिर हौसला जुटाकर बाजला महिला कॉलेज के समक्ष चाय की दुकान खोल दी।

राधा ने बताया कि कॉलेज के सामने चाय की दुकान लगाएंगे तो कॉलेज की लड़कियां भी चाय पिएंगी। दुकान का नाम पोस्ट ग्रेजुएट चाय वाली रखा है। दुकान की टैगलाइन है 'कुल्हड़ की चाय पिया करो, इससे देश की मिट्टी चूमने का मौका प्राप्त होगा'। राधा ने कहा कि हर दिन 1500 से 1600 रुपए की चाय की बिक्री हो जाती है। राधा के घर वालों में केवल राधा की मां जानती हैं कि राधा चाय की दुकान लगा रही हैं। राधा चाय बेचकर अच्छी खासी इनकम कर अपना घर चला रही हैं। अपने भाई बहन को पढ़ा रही हैं। स्थानीय व्यक्तियों का कहना है कि राधा ने जो काम किया है, वो काबिले तारीफ है, क्योंकि कुछ लोग सोचते हैं कि ग्रेजुएट करके ये काम कैसे करेंगे।

उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, किसानों को मिलेगी राहत

मुलायम सिंह के गढ़ में शासन ने खाली कराया सपा का दफ्तर, जानें वजह

सहपाठियों ने काट डाला 9वीं क्लास के छात्र का गला, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -