काफी आलोचनाओं  के बाद कर्नाटक सरकार ने जुर्माने की राशि को किया कम
काफी आलोचनाओं के बाद कर्नाटक सरकार ने जुर्माने की राशि को किया कम
Share:

बीते  कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहर आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनता जा रहा है, और इसी महामारी को ध्यान में रखते हुए कई देशों में सुरक्षा के नियमों को और भी कड़ा कर दिया है, इसी के साथ मास्क की भी अनिवार्यता और भी बढ़ा दिया गया है। जंहा इस बात का पता चला है कि यदि किसी को मास्क का इस्तेमाल करता हुआ नहीं पाया गया तो उसे  शहरी इलाके में 1000 और ग्रामीण इलाकों में 500 का जुर्माना देना होगा। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि बुधवार को सीएम  बीएस येदियुरप्पा द्वारा सौंपे गए एक आदेश में, शहरी क्षेत्रों में ग्रामीण इलाकों में 250 रुपये और ग्रामीण क्षेत्रों में 100 रुपये तक के जुर्माने को संशोधित किया गया है।

आदेश में कहा गया है, "सार्वजनिक आक्रोश के कारण, सरकार ने विशेषज्ञों के साथ परामर्श किया, और सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहनने का जुर्माना शहरी क्षेत्रों में 1,000 रुपये से घटाकर 250 रुपये और ग्रामीण क्षेत्रों में 500 रुपये से 100 रुपये कर दिया गया है। ” इस आदेश में आगे कहा गया है, “जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीवन और आजीविका’ समान रूप से महत्वपूर्ण हैं और इस दृष्टि से, सरकार सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। मैं राज्य के निवासियों से स्वेच्छा से मास्क पहनने, सैनिटाइज़र का उपयोग करने और सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी बनाए रखने का आग्रह करता हूं।"


चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दैनिक COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जुर्माना लगाने के निर्णय की घोषणा के बाद 2 अक्टूबर को मुख्य सचिव विजय भास्कर द्वारा 1,000 रुपये और 500 रुपये के जुर्माने का आदेश जारी किया था। । मंगलवार को भी, कर्नाटक ने 9,993 पर COVID -19 मामलों की उच्च संख्या दर्ज की थी, जिनमें 5,012 मामले बेंगलुरु से ही दर्ज किए गए थे। इसके साथ, कर्नाटक में सक्रिय मामलों की संख्या 1,15,151 है, जबकि बेंगलुरु में  55,736 है।

आप भी उठाए दुनिया की सबसे शानदार यात्रा का लुफ्त

इमैनुएल चार्पियर और जेनिफर डूडना को मिला रसायन विज्ञान 2020 के लिए नोबेल पुरस्कार

यूरोपीय संघ और यूक्रेन के बीच हुआ शांति समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -