इस काम को करने के बाद भगवान गणेश खुद करेंगे आपकी इच्छा पूर्ति
इस काम को करने के बाद भगवान गणेश खुद करेंगे आपकी इच्छा पूर्ति
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत से देवी देवता है जिनमे से भगवान् गणेश का स्थान सर्वोपरि है. किसी भी शुभ कार्य को प्रारंभ करने के पूर्व भगवान् गणेश का स्मरण अवश्य किया जाता है. भगवान् गणेश का स्मरण करने से सब सभी कार्य पूर्ण होते है. जो व्यक्ति भगवान् गणेश की पूजा करता है उसकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है तथा सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होते है और व्यक्ति के जीवन की सभी बाधाएं दूर होती है. भगवान गणेश रिद्धि सिद्धि के दाता है जो व्यक्ति इनकी पूजा करता है उसकी दैहिक,भौतिक और आध्यात्मिक सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.
आइये जानते है भगवान् गणेश को प्रसन्न करने के कुछ आसान उपाय....

मन्त्र का जाप 
यदि आपका कोई कार्य आपके बहुत प्रयास के बाद भी पूर्ण नहीं हो रहा है तो आप भगवान् गणेश के मन्त्र..

त्रयीमयायाखिलबुद्धिदात्रे
बुद्धिप्रदीपाय सुराधिपाय।

नित्याय सत्याय च नित्यबुद्धि नित्यं निरीहाय नमोस्तु नित्यम्। का जाप विधि विधान से करने से आपको उस कार्य में सफलता मिलेगी और साथ ही आपके सभी कष्ट दूर होंगे. यदि कोई व्यक्ति बुधवार के दिन सुबह स्नान करके भगवान् गणेश के मंदिर में जाकर उन्हें 11 या 21 गाँठ दूर्वा चढ़ाता है तो उस व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है.

जब किसी व्यक्ति को उसकी मेहनत का उचित फल प्राप्त नहीं होता है और धन सम्बन्धी समस्या उसे परेशान करती है तो आप बुधवार के दिन विधि विधान से भगवान् गणेश जी का पूजन करके उन्हें गुड़ और घी का भोग लगाइए तथा कुछ समय पश्चात उस भोग को किसी गाय को खिलाने से आपकी समस्या का अंत होता है और आपको लाभ प्राप्त होता है.

यदि आपके घर में हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है जिसके कारण आपके घर अशान्ति और दुःख विद्यमान रहता है तो आप भगवान् गणेश की प्रतिकारात्मक मूर्ति का निर्माण दूर्वा से करके उसे अपने पूजा स्थल पर रखकर उसकी प्रतिदिन पूजा करने से आपके घर से तनाव का वातावरण ख़त्म होता है और सुख शान्ति बनी रहती है. 

 

मनी प्लांट से अगर नहीं हो रहा फायदा तो पढ़े ये खबर

घर में मौजूद यह चीज आपके जीवन को करती है प्रभावित

एक मुखी रुद्राक्ष आपकी किस्मत चमका सकता है

घर में दरवाजे और खिड़कियां तय करती है आपके घर की आर्थिक स्थिती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -