कोरोना के बाद लोगों पर मंडराया एक और बड़ा संकट, घरों में घुस रहा है लाशों को खाने वाला यह जीव
कोरोना के बाद लोगों पर मंडराया एक और बड़ा संकट, घरों में घुस रहा है लाशों को खाने वाला यह जीव
Share:

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में इन दिनों खौफ का माहौल है। वजह है एक ऐसे जीव जो मनुष्यों की कब्र खोदकर खा जाता है। यह नवजात शिशुओं तथा छोटे बच्चों को भी अकेले में निशाना बनाता है। लोरमी नगर के रिहायशी क्षेत्र में कबर बिज्जू नजर आ रहा है। कबर बिज्जू दिखने से न सिर्फ बच्चों में डर है, बल्कि माता-पिता कभी भी अनहोनी हो जाने की आशंका से सहमे हुए हैं। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले सिर्फ एक या दो ही कबर बिज्जू था, लेकिन अब इनका आँकड़ा बढ़कर 7-8 हो गया है। ये खतरनाक जीव अब घरों व दुकानों में घुसने लगा है, जिसकी वजह से लोग बहुत परेशान हैं।

कहा जा रहा है कि इन कबर बिज्जुओं को दुकान घर से बाहर निकालने में बहुत मशक्क़त भी करनी पड़ती है। लोरमी के वार्ड नंबर 6, पंजाबी मोहल्ले में घूम रहे इन जीवों से चिंतित शैलेन्द्र सलूजा ने बताया कि इस इलाके में ही एक घर वीरान पड़ा है जहां कोई नहीं रहता। यहां बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग आईं हैं। यही वजह है कि वहां इन कबर बिज्जुओं का कुनबा बढ़ता जा रहा है, जो कि परेशानी का विषय है।

वहीं वार्ड के ही जतिन कुमार ने कहा कि सामान्य तौर पर कब्रिस्तान या जंगलों में रहने वाला ये जीव लोरमी शहर में कैसे बढ़ रहे हैं, यह बहुत ही चिंता का विषय है। रेस्क्यू टीम को कामयाबी नहीं प्राप्त हुई लेकिन टीम ने लोगों को अपना मोबाइल नंबर दिया तथा कबरबिज्जू दिखने पर तत्काल कॉल करने के लिए बोला है। मगर लोग कबर बिज्जू के क्षेत्र में होने की बात सुनकर ही डरे सहमे हुए हैं। वही निशाचरी होने की वजह से माना जाता है कि यह कब्रों को खोदकर खा जाता है। वहीं छोटे बच्चों के लिए बड़ा खतरा है।

यात्री बस से भिड़ी तेज रफ्तार ट्रक, कई लोगों की हुई मौत

'फोटो को किसी ने मॉर्फ किया है', विवादित फोटोशूट कर रणवीर की सफाई

'सच हो रहा है लोगों का डर...', बिहार में हो रही वारदातों पर आया PK का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -