आखिर क्यों बिजली दफ्तर में लोग हेलमेट पहनकर कर रहे काम
आखिर क्यों बिजली दफ्तर में लोग हेलमेट पहनकर कर रहे काम
Share:

यूपी के बागपत के बड़ौत इलाके में राज्य बिजली विभाग के कर्मचारी दफ्तर में हेलमेट पहनकर काम  करने के लिए मजबूर हो गए। दरअसल यहां के बिजली विभाग की इमारत बहुत जर्जर हो गई है। इस वजह अंदर काम करने वाले इंजीनियरों, क्लर्कों और संविदा कर्मियों समेत 40 से ज्यादा कर्मचारी हेलमेट पहनने के लिए मजबूर हो चुके है। कंप्यूटर ऑपरेटर ने इस बारें में बोला है, हम खुद को बचाने के लिए हेलमेट पहनते हैं क्योंकि हमें नहीं पता कि छत का प्लास्टर कब गिरने लग जाएगा। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, इसमें कई मजदूर जख्मी हो चुके है। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है, लेकिन यह बहुत जोखिम भरा है।

हेलमेट पहनकर काम कर रहे कर्मचारी: कर्मचारियों ने बोला है कि, बारिश के मौसम में स्थिति और भी खराब हो जाती है। छत में आई दरारों से वर्षा का पानी टपकता ही रहता है। कर्मचारियों ने बोला है कि हादसा कभी भी हो जाएगा। वीकेंड में कार्य करते वक़्त हेलमेट पहनने वाले कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। बागपत के जिलाधिकारी राज कमल यादव ने संज्ञान लिया और बोला है कि मामले को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के वेस्ट उत्तर डिस्कॉम के एमडी पीवीवीएनएल को एक पत्र भेजा जा रहा है।

क्या बोले मिजिस्ट्रेट: इस केस पर जिला मजिस्ट्रेट ने बोला है कि, यह एक गंभीर केस है। इतनी पुरानी और जर्जर इमारतों में काम करना खतरनाक है। इस संबंध में डिस्कॉम के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी गई है। ऑफिस को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने के संबंध में हम बिजली निगम के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने वाले है। खबरों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब उत्तर प्रदेश के सरकारी भवनों के जर्जर होने व उसके अंदर काम करने वाले कर्मचारी ऐसी बातें करने में लगे है। यूपी में सरकारी विभाग के कई ऐसे दफ्तर हैं जो कि जर्जर अवस्था में हैं। वहीं कई बार जर्जर इमारतों के गिरने के कारण दुर्घटनाएं भी देखने के लिए मिल रही है। 

30 साल के शख्स के अंदर जागी महिला, डॉक्टर ने ऑपरेशन कर निकाले अंग

सूरत में भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर सो रहे लोग

बेटे का था हेलीकॉप्टर से बारात ले जाने का मन तभी पिता ने कर दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -