आखिर क्यों मोबाइल में दिए जाते है 3 कैमरे
आखिर क्यों मोबाइल में दिए जाते है 3 कैमरे
Share:

आजकल अधिकतर स्मार्टफोंस में ट्रिपल कैमरा सेटअप भी प्रदान किया जा रहा है, अधिकतर ग्राहक भी ऐसे ही स्मार्ट फोन खरीदते हैं जिनमें ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया जा रहा है लेकिन शायद ही आप में से किसी स्मार्टफोन में ग्राहक को पता होगा कि आखिर ट्रिपल कैमरा सेटअप प्रदान करने का कारण क्या है. आखिर कंपनियां क्यों स्मार्टफोन में तीन कैमरे ऑफर करती हैं और कस्टमर को इनके बारे में जानकारी भी नहीं होती है. आज अरोड़ा खबर के माध्यम से आपको बताएंगे कि आखिर किसी स्मार्टफोन में 3 कमरों आखिर किस काम आते है  और अगर तीन कैमरे ना दिया जाए तो फोटोग्राफी या फिर वीडियोग्राफी में किस तरह की परेशानी आती है.

तीसरा कैमरा लेंस होता है ultra-wide जिससे और भी अधिकऑब्जेक्ट्स एक ही सिंगल फ्रेम में कैप्चर भी कर सकते है. बहुत सारे स्मार्टफोंस ऐसे हैं जिनमें दो ही कैमरा ऑफर भी प्रदान किए जा रहे है और इनमें ultra-wide या टेलिफोटो लेंस नहीं दिया जाता है ऐसे में इस सेगमेंट की फोटोग्राफी आप नहीं कर सकते है. स्मार्टफोन के पीछे की तरफ लगे हुए कैमरा में दूसरा नंबर आता है टेली तस्वीर कैमरा लेंस का जिसका इस्तेमाल करके दूर मौजूद ऑब्जेक्ट्स पर फोकस किया जा सकता है और अधिक से अधिक बेहतरीन शॉट कैप्चर भी किए जा सकते है.

सबसे पहला कैमरा लेंस होता है वाइड एंगल जिसका उपयोग करके वाइड एंगल पर फोटोग्राफी भी कर सकते है और एक ही शॉट में आप अधिक से अधिक ऑब्जेक्ट्स को कैप्चर कर सकते हैं. दरअसल तीनों कैमरों में अलग-अलग क्षमताएं भी दी जाती है और उनकी बदौलत फोटोग्राफी में वेरिएशंस देखने के लिए मिल रहे है. हर फोटोग्राफ अलग कैमरा लेंस से थोड़ी सी अलग रहती है. अगर एक ही लेंस का इस्तेमाल किया जाए तो फोटोग्राफी बोरिंग होने लग जाती है.

20 हजार तक के डिस्काउंट के साथ मिल रहा IPHONE

आधी हुई Window AC की कीमत, जानिए क्या है बाजार में हाल

गलती से किसी दूसरी UPI आईडी पर सेंड हो गए है पैसे, जानिए पैसा वापस पाने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -