आखिर कैसे टीवी शो में काम करने वाली तुलसी ने रखा राजनीति में कदम
आखिर कैसे टीवी शो में काम करने वाली तुलसी ने रखा राजनीति में कदम
Share:

स्मृति ईरानी भारत की महिला राजनीतिज्ञ हैं जो एक अभिनेत्री भी थीं। वह 23 मार्च 1976 को महाराष्ट्र के मुंबई में जन्मीं थीं। उन्होंने भारतीय राजनीति में कई पदों पर कार्य किया है, जैसे कि महिला एवं बाल विकास मंत्री, सृजन एवं संस्कृति मंत्री और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री आदि। स्मृति ईरानी का नाम राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार 2000 में उन्हें टेलीविजन सीरियल 'क्यूंकि सास भी कभी बहू थी?' में निभाने के लिए मिला था। उन्होंने इस सीरियल तुलसी का किरदार निभाया था।

स्मृति ईरानी ने भारतीय राजनीति में कार्य करने के साथ-साथ एक समग्र विकास के लिए आवश्यक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हुए भी अपनी छाप छोड़ी है। वह भारतीय शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए लड़ाई लड़ने के लिए भी जानी जाती है। स्मृति ईरानी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपनी राजनीतिक करियर का आरंभ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ किया। स्मृति ईरानी ने 2003 में अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत की जब वे भाजपा के साथ जुड़ीं। उन्होंने अपने पहले चुनाव 2004 में लड़ा था, लेकिन वे हार गई। उन्होंने अपनी राजनीतिक करियर को बढ़ावा देने के लिए अनेक मुश्किलों का सामना किया जैसे कि 2009 में वे उन्हें फिर से हारा दिया गया था।

2010 में, स्मृति ईरानी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बना, लेकिन वे फिर भी वहां चुनाव हार गई थीं। उन्होंने अपनी करियर में एक बड़ी उलझन में भी उतार चढ़ाव का सामना किया था जब उन्होंने भाजपा में थोड़ी देर के लिए छोटी की। 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान, स्मृति ईरानी ने अमेठी से चुनाव लड़ा और उन्हें अमेठी में विजय मिली। उन्होंने 2019 में भी अमेठी से चुनाव लड़ा और फिर जीत भी लिया।

पाकिस्तानी डिजाइनर का लहंगा पहन स्वरा ने ढाया कहर

Netflix की फिल्म 'मर्डर मिस्ट्री 2 में इस जोड़ी की धुन पर थिरकेंगी जेनिफर

बॉलीवुड के बाद अब साउथ में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरती नजर आएंगी शिल्पा शेट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -