लंबे समय बाद एक साथ नजर आए पीएम मोदी और आडवाणी, प्रधानमंत्री ने कहा- वे हम सभी के श्रद्धेय हैं
लंबे समय बाद एक साथ नजर आए पीएम मोदी और आडवाणी, प्रधानमंत्री ने कहा- वे हम सभी के श्रद्धेय हैं
Share:

नई दिल्ली: शुक्रवार को काफी वक़्त के पश्चात् पीएम नरेंद्र मोदी तथा भाजपा के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी एक साथ दिखाई दिए, अवसर था सोमनाथ मंदिर से संबंधित परियोजनाओं के उद्घाटन तथा शिलान्यास का। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से परियोजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन किया तथा दिल्ली से ही लालकृष्ण आडवाणी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस प्रोग्राम से जुड़े थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने जब प्रोग्राम में बोलना आरम्भ किया तो सबसे पहले भगवान सोमनाथ को प्रणाम किया तथा उसके पश्चात् संबोधन में सबसे पहले लालकृष्ण आडवाणी का नाम लेते हुए उन्हें सम्मान दिया। उसके पश्चात् पीएम मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के सीएम विजय रुपाणी तथा प्रोग्राम में जुड़े अन्य लोगों का नाम लिया। 

वही लालकृष्ण आडवाणी के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि वे हम सभी के श्रद्धेय हैं। बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी की गिनती देश के कद्दावर नेताओं में होती है तथा भाजपा को देश की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान माना जाता है, किन्तु बुजुर्ग होने के कारण लंबे वक़्त से वे सक्रिय राजनीति से दूर हो चुके हैं। फिलहाल उनकी आयु 93 साल है। अधिक आयु होने के कारण वे अधिकतर सार्वजनिक कार्यक्रमों से भी दूर रहते हैं मगर शुक्रवार को सोमनाथ मंदिर से जुड़े प्रोग्राम में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

सोमनाथ मंदिर की परियोजनाओं के उद्घाटन तथा शिलान्यास के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, मैं इस पवित्र मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ रहा हूं किन्तु मन से मैं खुद को भगवान सोमनाथ के चरणों में ही अनुभव कर रहा हूं। मेरा सौभाग्य है कि सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के तौर पर मुझे इस पुण्य स्थान की सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है। आज मुझे समुद्र दर्शन पथ, सोमनाथ प्रदर्शन गैलरी और जीर्णोद्धार के पश्चात् नए स्वरूप में जूना सोमनाथ मंदिर के लोकार्पण का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साथ ही आज पार्वती माता मंदिर का शिलान्यास भी हुआ है, साथ में सावन का पवित्र माह, यह हम सबके लिए भगवान सोमनाथ के आशीर्वाद की ही सिद्धी है।

राहुल गांधी के खिलाफ Facebook और Instagram ने लिया बड़ा एक्शन, Twitter भी कर चुका है कार्रवाई

तालिबान समर्थक सपा सांसद के बचाव में उतरे ओवैसी, बोले- उन पर देशद्रोह का केस क्यों ?

सोमनाथ के जरिए पीएम मोदी का तालिबान पर वार- 'आतंक का साम्राज्य स्थायी नहीं होता..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -