12 साल बाद अपनी बेटी और नातिन से मिली बुज़ुर्ग हथिनी, तस्वीर जीत रही है दिल
12 साल बाद अपनी बेटी और नातिन से मिली बुज़ुर्ग हथिनी, तस्वीर जीत रही है दिल
Share:

आजकल कई ऐसी खबरें आ जाती हैं जो इमोशनल कर जाती है. ऐसी ही एक खबर आई है जर्मनी से. यहाँ के एक चिड़ियाघर की एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. आप सभी को बता दें कि इस तस्वीर में तीन हाथी दिखाई दे रहे हैं, जो एक दूसरे पर प्यार लुटाने का काम कर रहे हैं. वैसे यह तस्वीर तो आपको प्यारी लग रही होगी लेकिन इस तस्वीर के पीछे की सच्चाई हर किसी को भावुक कर देगी. जी दरअसल, इस तस्वीर में दिखाई दे रहे ये तीन हाथी एक ही परिवार के सदस्य हैं.

जी हाँ, वहीँ अब 12 साल बाद यह सभी एक दूसरे से मिल रहे हैं और इसी कारण तीनों भावुक हो गए हैं. इसमें 39 साल की एक बुज़ुर्ग हथिनी है जो आख़िरकार 12 साल बाद अपनी बेटी और नातिन से मिली है. जी दरअसल आज से 12 साल पहले 39 साल की हथिनी पोरी को 'बर्लिन ज़ू' से हल्ले शहर के 'बर्ग ज़ू' में शिफ़्ट कर दिया गया था. वहीँ अब काफी सालों बाद फिर से उसे 'बर्लिन ज़ू' लाया गया है और इस दौरान उसकी मुलाक़ात अपनी 19 साल की बेटी ताना और 4 साल की नातिन टमिका से हुई. जिसे देखने के बाद वह भावुक हो गई. जी दरअसल 12 साल बाद इस ख़ूबसूरत तस्वीर में ये तीनों एक दूसरे के साथ बेहद ख़ुश नज़र आ रहे हैं. आप देख सकते हैं ये तीनों प्यार जताने के लिए अपनी सूंड से एक दूसरे को टच करते हुए नज़र आ रहे हैं.

वैसे इस तस्वीर ने इस समय सभी का दिल जीता हुआ है. वैसे हम आपको यह भी बता दें कि पोरी एक अफ़्रीकी हथिनी है जिसका जन्म 1981 में ज़िम्बाब्वे में हुआ था. जी दरअसल इस दौरान उसे जर्मनी के Magdeburg चिड़ियाघर में लाया गया था और इस चिड़ियाघर में पोरी साल 1983 से 1997 तक रही थी. उसके बाद पोरी को टियरपार्क बर्लिन ले जाया गया जहां उसने साल 2001 में बेटी ताना को जन्म दिया. फिलहाल खबरें हैं ज़ू अधिकारी जल्द ही तीनों को साथ रखने की योजना बनाने में लगे हुए हैं.

आज अपना पद छोड़ सकते हैं जापान के पीएम शिंज़ो आबे, काफी समय से हैं बीमार

यहां पर एक ही पंडाल में हिंदू-मुस्लिम मना रहे हैं गणेश चतुर्थी और मोहर्रम

वरुण गाँधी बोले- चीन को जवाब देने में सक्षम है भारत, ड्रैगन को बाद में होगा गलती का अहसास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -