10 साल बाद इस मैदान पर होगा IPL मुकाबला, दिल्ली से भिड़ेगी पंजाब किंग्स
10 साल बाद इस मैदान पर होगा IPL मुकाबला, दिल्ली से भिड़ेगी पंजाब किंग्स
Share:

धर्मशाला: IPL 2023 के लीग राउंड के अंतिम पड़ाव पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) अब अपने दूसरे घरेलू मैदान पर मुकाबला खेलेगी। बुधवार को टीम की भिड़ंत पंजाब किंग्स (PBKS) से होनी है। यह मैच धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि, दिल्ली की टीम पॉइंट टेबल में अंतिम स्थान पर है और पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। हालांकि पंजाब के लिए यह मैच जीतना बेहद महत्वपूर्ण है।

बता दें कि, धर्मशाला की पिच पर तेज गेंदबाजों को सहायता मिलती है। ऊंचाई पर होने की वजह से यहां गेंद अधिक तेज जाती है। साथ ही साथ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस भी मिलता है। बल्लेबाजों को सेट होने के लिए शुरू के कुछ ओवर संभलकर निकालने होंगे। इस मैच में ओस की भी अहम भूमिका होगी, ऐसे में टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी करना उचित फैसला होगा। यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 176 है। आखिरी बार इस मैदान पर IPL मैच 2013 में खेला गया था। तब पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर हुई थी। पहली पारी में पंजाब ने 183 रन बनाए थे और जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 133 रन पर ढेर हो गई थी ।

बता दें कि, पूरे देश में इस वक़्त गर्मी का माहौल है, मगर धर्मशाला का मौसम काफी सुहाना है। यहां तापमान 19 डिग्री से 28 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। वहीं, मुकाबले के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि उन्हें भरपूर  एक्शन देखने को मिलेगा। बता दें कि, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच अब तक 31 मुकाबले हो चुके हैं। जिसमे से पंजाब किंग्स ने 16 और दिल्ली ने 15 मैच जीते हैं।

IPL 2023: लखनऊ के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई के अर्जुन तेंदुलकर को कुत्ते ने काटा, नहीं कर पा रहे गेंदबाज़ी !

हादसे का शिकार हुए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन, सामने आया VIDEO

खुद को 'शरीयत पीड़ित' बताकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची हसीन जहां, मांग- पूरे देश में एक ही हो 'तलाक़' का कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -