यहाँ आज भी लोगों की समस्याओं का हल होता है जानवरों की खोपड़ियों से
यहाँ आज भी लोगों की समस्याओं का हल होता है जानवरों की खोपड़ियों से
Share:

डर सभी के अंदर होता है। और इंसान का डरना स्वाभाविक भावना है। हर इंसान किसी ना किसी चीज़ डरता ही है। इंसानो के अंदर कई तरह के डर होते हैं जैसे बहुत से लोगों का मौत से डर लगता है ,बीमारी का डर,या किसी और चीज़ का डर। जैसे जैसे समस्याएं सामने आती गयी उनका इलाज भी आता गया। आज हम भी कुछ ऐसी ही समस्या के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे सुन कर आप भी डर जायेंगे। दरअसल, हम बता रहे हैं आपको अफ्रीका की वुडू के बारे में। जिसमे समस्याओं के लिए के हल के लिए जानवरों के अंग का उपयोग किया जाता है। हैरानी की बात तो है ,लेकिन ये सच भी है।

अफ्रीका के शहर टोगो की राजधानी लोम में स्थित 'Akodessewa Fetish Market' ऐसी ही एक जगह है,जहाँ किसी भी इंसान की समस्या का इलाज जानवरों के अंग से किया जाता है। इंसान की किसी भी तरह की समस्या हो ,चाहे वो बीमारी हो या किसी रिलेशन को लेकर हो सबका हल एक ही होता है। जब भी आप यहाँ के मार्केट में जायेंगे तो आपको कुत्ते से लेकर बंदर तक और भी अनेक जानवरों की खोपड़ी मिलेंगी। वहां के लोगों का मनना है कि हर चीज़ में एक दैवीय शक्ति होती है और उसी दैवीय शक्ति ये इलाज भी करते हैं फिर चाहे वो जानवरों के अंग ही क्यों ना हो।

अलग अलग बीमारी के लिए अलग अलग जानवरों के अंग का इस्तेमाल किया जाता है। यहाँ आपको बन्दर, घड़ियाल, बकरी, मगरमच्छ, लंगूर, तेंदुए आदि के कई अंग जैसे सिर, पैर, पंजे, नाख़ून आदि मिलेंगे। अफ्रीका में यह पद्धति 1847 में एरजूली डेंटर नाम की वूडू देवी द्वारा प्रारम्भ की गयी थी। वह एक पेड़ पर अवतरित हुई थीं। कुछ लोग इसे काले जादू का एक रूप में मानते हैं।

जानिए कुल्हड़ की चाय का असली स्वाद किस तरह आता है

180 कमरों के सेक्स होटल की ऐसी है तस्वीरे

चीन के ये शॉकिंग फैक्ट आप जानते है क्या

ये ट्रेडमिल आपका वजन कम करने के लिए नही, बल्कि किसी और मकसद से बनाई गयी थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -