ज़िंदा जानवरों का खून निकालकर पीते ये लोग
ज़िंदा जानवरों का खून निकालकर पीते ये लोग
Share:

दुनिया में कई तरह की जनजाति पाई जाती है और बहुत सी अजीब भी होती हैं जिनके बारे में सुनकर हम ही हैरान रह जाते हैं. दुनियाभर की उन जनजाति ऐसा रिवाज होता है जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगे. आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिसे आपके होश उड़ जायेंगे. आइये जानते हैं उसके बारे में .

इस देश में नवदम्पति नहीं जा सकते टॉयलेट

दरअसल, दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो रिवाज के नाम पर कुछ भी करने को तैयार होते हैं. ऐसी ही जनजाति है अफ्रीका की मसाई जनजाति जो जानवरों का खून पीती है. जी हाँ, इस जनजाति में हज़ारों लोग शामिल हैं और बिना किसी आधुनिक संसाधन के अपना जीवन यापन कर रही है. ये कहा जा सकता है कि इनके अलग ही नियम और कायदे कानून होते हैं जिन्हें वो अपनाते हैं. ये लोग इतने पहलवान होते हैं कि किसी भी बॉडी बिल्डर को मात देने के लिए काफी प्रसिद्ध होते हैं. मसाई जनजाति के लोग लाल रंग के कपड़े पहनते हैं, जिन्हें शुका कहा जाता है.

Video : अगर आप भी रेनकोट पहनने के बाद भीग जाते है तो ये आपके लिए ही है

इतना ही नहीं इन लोगों का मानना है कि मरे हुए लोगों जलाने से या फिर दफनाने से ज़मीन ख़राब होती है और इसी के कारण ना तो ये लोग मृत व्यक्तियों को जलाते हैं ना ही उन्हें दफनाते हैं. इस जनजाति के लोग डेडबॉडी को खुले में छोड़ देते हैं. इसके अलावा इन लोगों का मानना है कि जनवाओं का ताज़ा खून पीने से इम्युन सिस्टम मजबूत रहता है और इससे नशे का खुमार भी उतरता है. इतना ही जानवरों की खाल का इस्तेमाल ये बिस्तर के तौर पर करते हैं.

OMG ! 6 पैर वाला भालू, देखिए तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -