इस देश में नवदम्पति नहीं जा सकते टॉयलेट
इस देश में नवदम्पति नहीं जा सकते टॉयलेट
Share:

शादी ब्याह को लेकर हर देश, जाती, समुदाय में अलग-अलग रीति रिवाज हैं, जिनमे से कुछ तो बड़े सुहावने लगते हैं, लेकिन कुछ रीति रिवाज आपको हैरानी में भी डाल सकते हैं. जैसा की इंडोनेशिया में होता है, इंडोनेशिया में शादी को लेकर एक अजीब ही रस्म है, जैसी आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी. इंडोनेशिया के टीडॉन्ग समुदाय के लोग शादी के बाद तीन दिन तक टॉयलेट नहीं जा सकते हैं.

शरीर के इस अंग की सर्जरी कराने के बाद चली गई महिला की जान

हैरानी की बात तो ये है कि इस समुदाय के लोग इस प्रथा को बहुत ही शिद्दत के साथ निभाते हैं, क्योंकि इस रिवाज को टीडॉन्ग समुदाय में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. समुदाय का मानना है कि शादी एक पवित्र बंधन है और टॉयलेट जाने से पवित्रता भंग होती है, ऐसे में नवविवाहित जोड़े को तीन दिनों तक टॉयलेट जाने की अनुमति नहीं दी जाती है. 

यहाँ लोग पैरों की उँगलियों से लड़ते हैं कुश्ती

समुदाय के लोगों का विश्वास है कि कई लोग टॉयलेट यूज़ करते हैं और अपनी गन्दगी वहां निकलते हैं, जिससे टॉयलेट में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है, अगर ऐसे में नवविवाहित जोड़ा उस टॉयलेट को इस्तेमाल करता है तो उसमे वो नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है, जिससे शादी टूटने के आसार बन सकते हैं, सिर्फ यहीं नहीं वे लोग मानते हैं कि इससे पार्टनर की जान पर भी बन सकती है, वर वधु को टॉयलेट न जाना पड़े इसलिए उन्हें 3 दिन तक बिलकुल कम खाने-पीने को दिया जाता है. 

अन्य रोचक खबरें:-

कही आप भी तो नहीं खाते मूंगफली उछाल कर

फांसी देने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद

इस आलिशान जेल में रहता है एक कैदी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -