कोरोना की दूसरी लहर के हाई अलर्ट पर अफ्रीका
कोरोना की दूसरी लहर के हाई अलर्ट पर अफ्रीका
Share:

अफ्रीकी महाद्वीप ने गुरुवार को 2 मिलियन कोरोना सकारात्मक मामलों पर जा पहुंचा, जिस पर अफ्रीकी देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर के लिए हाई अलर्ट पर हैं। मिस्र में 14 फरवरी को पहला संक्रमण दर्ज होने के बाद अफ्रीका ने 7 अगस्त को अपने पहले 1 मिलियन मामलों की पुष्टि की।

अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (अफ्रीका सीडीसी) की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, महाद्वीप का समग्र कैसलोएड और मौत का आंकड़ा 2,013,388 और 48,408 था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि अफ्रीका में परीक्षण का स्तर अन्य क्षेत्रों की तुलना में अभी भी बहुत कम है। डब्ल्यूएचओ के अफ्रीका के क्षेत्रीय निदेशक मात्शिदिसो मोएटी कहते हैं, "अधिकांश अफ्रीकी देश यात्रियों, रोगियों या संपर्कों के परीक्षण पर केंद्रित होते हैं और हम अनुमान लगाते हैं कि कई महत्वपूर्ण मामले छूट गए हैं।" सबसे COVID-19 प्रभावित अफ्रीकी देशों में दक्षिण अफ्रीका, मोरक्को, मिस्र और इथियोपिया शामिल हैं। सबसे खराब स्थिति वाले देशों में से एक मोरक्को है, जिसमें 12 नवंबर को 6,195 मामले दर्ज किए गए थे, जो 2 मार्च को देश में महामारी की शुरुआत के बाद से उच्चतम दैनिक स्पाइक था।

अफ्रीका सीडीसी के निदेशक जॉन नेकेंगसॉन्ग ने कहा कि अफ्रीका ने पिछले महीने नए कोरोनोवायरस मामलों में 8% की वृद्धि दर्ज की है। "वायरस आपको संकेत देता है कि आप जीत रहे हैं और यह अधिक गंभीर रूप से वापस आ गया है। हम मास्क पहनने सहित नियंत्रण उपायों की पुरजोर ध्यान दे रहे हैं जो हम देशों से अपील करते हैं। 

नेटफ्लिक्स सदस्यता को बढ़ावा देने के लिए 5-6 दिसंबर को भारत में शुरू होगा StreamFest

G-20 समिट से पहले सऊदी ने वापस लिया विवादित नक़्शे वाला नोट, J&K को बताया था अलग देश

विश्व शौचालय दिवस पर स्वच्छ शौचालय प्रतियोगियों और विजेता को मिला अवार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -