Share:
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा

दक्षिण अफ्रीका से जीत के लिए मिले 487 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने दिन की समाप्ति तक 240 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं और उसे अंतिम दिन जीत के लिए अभी 248 रन की जरूरत है। सुबह दक्षिण अफ्रीका ने 351 पर पांच विकेट से आगे खेलते हुए लंच से पहले छह विकेट पर 406 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। श्रीलंका को इस तरह जीत के लिए 487 रन का विशाल लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए उसने 240 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज अकेले दम पर मोर्चा संभाले हैं और 58 रन पर नाबाद है जबकि उनके साथ दूसरे छोर पर धनंजय डी सिल्वा नौ रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। दोनों अब तक 15 रन जोड़ चुके हैं। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की दूसरी पारी की शुरुआत ठोस तरीके से हुई थी और दोनों ओपनरों दिमुथ करुणारत्ने तथा कौशल सिल्वा ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोडक़र टीम को मजबूत आधार दिया था। हालांकि इसके बाद 113 रन तक आते आते मेहमान टीम ने आपनरों समेत तीन विकेट गंवा दिए और उसके लिए हालात कठिन हो गए।

कौशल परेरा ने छह रन बनाए। बुधवार के नाबाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 41 और क्विंटन डी कॉक ने 42 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। दक्षिण अफ्रीका ने लंच से कुछ पूर्व अपनी पारी घोषित करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 487 रन का भारी भरकम लक्ष्य दिया। प्लेसिस 67 रन पर नाबाद रहे जबकि छठे बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले डी कॉक ने 69 रन बनाए। डी कॉक के आउट होते ही कप्तान प्लेसिस ने पारी घोषित कर दी।

हाशिम अमला के नाम हुआ अनोखा कारनामा

वार्नर, ख्वाजा और स्मिथ की पारियों से ऑस्ट्रेलिया ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -