हजारों कनाडाई लोग वैक्सीन जनादेश और कोविड प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं
हजारों कनाडाई लोग वैक्सीन जनादेश और कोविड प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं
Share:


ओटावा - कनाडा-अमेरिका सीमा पार करने के लिए सरकार के टीके के विरोध में सैकड़ों वाहनों और हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को ओटावा शहर की ओर जाने वाली गलियों को अवरुद्ध कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन एक स्व-वर्णित "फ्रीडम कॉन्वॉय 2022" का हिस्सा है, जो इस मांग के खिलाफ एक ट्रक रैली के रूप में शुरू हुआ था कि कनाडा के ट्रक ड्राइवरों को अमेरिका में सीमा पार करने वाले जनवरी के मध्य तक पूरी तरह से टीका लगाया जाए।

यह हजारों अन्य प्रदर्शनकारियों के शामिल होने के बाद कोविड -19 के प्रकोप के दौरान सरकार की सामान्य प्रतिबंधात्मक कार्रवाइयों के खिलाफ एक प्रदर्शन के रूप में विकसित हुआ। उनके एक बच्चे के नए कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, झंडे और बैनर लहराते हुए और प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के नारे लगाते हुए, पार्लियामेंट हिल के चारों ओर इकट्ठा हो गए।

जैसे-जैसे प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ती गई, अधिकारियों को हिंसा के जोखिम के लिए तैयार होने के लिए मजबूर होना पड़ा। शनिवार की रात तक कोई घायल या मौत दर्ज नहीं की गई थी।

हाउस ऑफ कॉमन्स सुरक्षा के प्रमुख, सार्जेंट-एट-आर्म्स पैट्रिक मैकडोनेल ने सदस्यों को निर्देश दिया कि यदि उनके घरों या निर्वाचन क्षेत्रों के कार्यालयों के बाहर कोई प्रदर्शन होता है तो वे "कहीं और चले जाएं", और "सोशल मीडिया पर प्रदर्शन से संबंधित कुछ भी प्रकाशित करने से परहेज करें"

यमन को संयुक्त राष्ट्र से 2 मिलियन अमरीकी डालर का आपातकालीन धन प्राप्त हुआ

यूरोपीय संघ के अधिकारियों को रूस में प्रवेश करने से रोक दिया गया है

सैन फ्रांसिस्को में एशियाई विरोधी घृणा अपराधों में 567 प्रतिशत की वृद्धि हुई है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -