बदख्शां प्रांत में अफगान सरकार ने इन जिलों पर जमाया अपना कब्ज़ा
बदख्शां प्रांत में अफगान सरकार ने इन जिलों पर जमाया अपना कब्ज़ा
Share:

काबुल: अफगान रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की है कि सुरक्षा बलों ने तालिबान से कुंदुज में अली अबाद जिले और बदख्शां प्रांत के याफ्ताल जिले पर नियंत्रण हासिल कर लिया आंतरिक मंत्रालय के उप प्रवक्ता अहमद जिया ने कहा- आतंकवादी समूह पर बहुत तनाव था, लेकिन उन्होंने अंततः जिलों को सौंप दिया, जैसा कि टोलो की रिपोर्ट है, परवान प्रांतीय परिषद के सदस्य अब्दुल मतिन कुदोसी का हवाला देते हुए। 

अली अबाद के जिला प्रमुख मोहम्मद हाइकल ने कहा, "हमारा मनोबल बहुत अच्छा है और हम अन्य क्षेत्रों पर फिर से कब्जा करने के लिए तैयार हैं।" अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, "जवाबी कार्रवाई शुरू करने के बाद, आतंकवादी छह शवों को छोड़कर भाग गए। सुरक्षा बलों ने आज सुबह कुरान-वा-मुंजन जिले से तालिबान आतंकवादियों को खदेड़ने के बाद कानून-व्यवस्था स्थापित की है।"

अधिकारी ने कहा कि पांच आतंकवादी घायल हो गए हैं और जिले और उसके आसपास के इलाकों में सफाई अभियान जारी है। यह दूसरा जिला था जिसे पिछले एक सप्ताह में बदख्शां प्रांत में सरकारी बलों द्वारा पुनः कब्जा कर लिया गया था। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, इससे पहले सरकारी बलों ने यफ्ताल-ए-पायन जिले पर फिर से कब्जा कर लिया था। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बल तालिबान के कब्जे वाले सभी जिलों से आतंकवादियों को खदेड़ना जारी रखेंगे।

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

मध्यपदेश में एक ही दिन में बढ़े 1390 कोरोना मरीज, सरकारी आंकड़ों पर फिर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -