इन गांव के हर मकान की छत पर खड़ा होता है हवाई जहाज
इन गांव के हर मकान की छत पर खड़ा होता है हवाई जहाज
Share:

दुनिया में अजीबोगरीब चीजों की कमी नहीं है. सोशल मीडिया के ज़माने में हमें हर रोज़ किसी न किसी हैरतअंगेज़ चीज के बारे में देखने और पढ़ने मिल जाता है. इंसान बड़ी तेजी से विकास कर रहा है जहां कुछ दशकों पहले दुनिया के एक और से दूसरे कोने की खबर पता करने में कई दिन लग जाते थे तो आज मोबाइल इंटरनेट की तकनीक से आप हर पल दुनिया के हर कोने पर निगरानी रख सकते हैं. आपको हम भारत के एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर घर की घाट पर आपको एक एयर इंडिया का विमान खड़ा दिखेगा. यह देखकर हर कोई हैरान रह जाता है.

हम बात कर रहे हैं पूजब के जालंधर जिले नूरमहल तहसील के उप्पला गांव की जहां पर आपको अधिकांश घरों की छतों पर एयर इंडिया के विमान नज़र आएंगे.  दरअसल गांव वालों  ने अपने अपने घरों की छतों को जहाजनुमा दिया है और कुछ लोगों ने तो कई कमरों को जहाजनुमा आकर दिया है जिन पर एयर इंडिया लिखा गया है. इस गांव में कई एनआरआई के भी मकान हैं. इस गांव को जहाज वाले गांव के नाम से भी जाना जाता है. यहां के निवासी संतोष सिंह ने अपने घर के ऊपर एक हवाई जहाज बनवाया है. यह जहाज तकरीबन 2 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देने लगता है. 

बता दें कि संतोष सिंह एनआरआई हैं और वो इंग्लैंड में रहते हैं, उनका होटल का कारोबार है. उनके मकान पर हवाई जहाज का कांसेप्ट देखकर पंजाब में जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और दोआबा जैसी कई जगहों पर इस तरह के जहाजनुमा घर दिख जाएंगे.

जब लड़की ने Amazon को ट्वीट कर कहा बस एक सनम चाहिए आशिकी के लिए, मिला यह जवाब

कभी सोचा है कि अखबार में नीचे की तरफ चार रंग-बिरंगे बिंदु क्यों होते है

जो आप सोचते है उसके लिए नहीं बल्कि इसलिए दिए जाते है नए कपड़ों के साथ एक्स्ट्रा पीस और बटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -