अपनी गाड़ी को बार-बार पंचर होने से बचाये, अपनाये ये तरीका
अपनी गाड़ी को बार-बार पंचर होने से बचाये, अपनाये ये तरीका
Share:

अच्छी क्वालिटी के टायर्स का होना किसी भी वाहन के लिए बेहद जरूरी है. क्योकिं टायर्स का सीधा असर गाड़ी की परफॉर्मेंस पर पड़ता है. इस समय मार्किट में ट्यूबवाले और ट्यूबलेस टायर्स मौजूद हैं लेकिन आजकल सबसे ज्यादा ट्यूबलेस टायर्स ही पसंद किये जा रहे हैं, जिन लोगों की गाड़ी बार-बार पंचर होती है एक्सपर्ट मानते हैं कि ट्यूब वाले टायर्स के मुकाबले ट्यूबलेस टायर्स हलके होते हैं क्योकिं उनमे ट्यूब नही होती. इसलिए ये बेहतर माइलेज में भूमिका निभाते हैं साथ ही इनसे वाहन की परफॉरमेंस भी बढ़िया रहती है. इतना ही नहीं ट्यूबलेस टायर्स जल्दी गर्म भी नहीं होते.हर यूजर के लिए ट्यूबलेस टायर्स ही बेस्ट ऑप्शन हैं.

भारतीय बाजार में Bajaj Pulsar 180F हुई पेश, ये है कीमत

अगर ट्यूब वाला टायर पंचर हो तो चलती गाड़ी में गाड़ी का बैलेंस बिगड़ने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है जिससे एक्सीडेंट हो सकता है और गंभीर चोट भी लग सकती है. लेकिन ट्यूबलेस टायर्स के साथ ऐसी दिक्कत नहीं है, पहली बात तो यह कि ये जल्दी से पंचर नहीं होते और अगर हो भी जाए तो चलती गाड़ी का बैलेंस नहीं बिगड़ता. कुछ किलोमीटर तक आपकी गाड़ी बिना परेशानी के चली जाती है. काफी ज्यादा सेफ ऐसे में ट्यूबलेस टायर्स रहते हैं.

Kawasaki Ninja ZX-10R 2019 की बुकिंग हुई शुरू, ये होंगे दमदार फीचर

टायर्स के पंचर होने में ट्यूबलेस पर पंचर आसानी से बनवाया जा सकता है, इसके लिए टायर को खोलने की जरूरत नहीं पड़ती, पंचर, वाली जगह पर स्ट्रिप लगाई जाती है और फिर रबर सीमेंट की मदद से उस जगह को भर दिया जाता है. आप खुद भी पंचर लगा सकते हैं क्योकिं यह बहुत आसान हैं. ट्यूबलेस टायर्स के लिए पंचर किट मार्किट में आसानी से मिल जाती है. ट्यूबलेस टायर की लाइफ ज्यादा होती है साथं ही ये ज्यादा समय तक चलते हैं. ट्यूबलेस टायर्स में पंचर होने की संभावना भी काफी कम रहेगी अगर आप सही एयर प्रेशर रखते है.

TVS Sport की खरीदी पर चल रहा ऑफर, मात्र 4999 रु में लाये घर Two wheeler

नई Yamaha MT-15 है ग्राहकों की पहले पसंद, KTM 125 Duke को देगी टक्कर

इस महीने ये दो शानदार बाइक होंगी लॉन्च, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -