गूगल ने जारी किया chrome का एडवांस वर्जन कुछ एक्सट्रा फीचर के साथ
गूगल ने जारी किया chrome का एडवांस वर्जन कुछ एक्सट्रा फीचर के साथ
Share:

आपने देखा ही होगा की विज्ञान कितना बढ़ता चला जा रहा हैं हर एक रोज कोई  न कोई नई खोज नई टेक्नोलॉजी का आविष्कार हो रहा हैं.आपके लिए एक और अहम सूचना की गूगल ने अपने ब्राउजर Chrome का एडवांस्ड वर्जन जारी कर दिया है। गूगल ने इसे क्रोम 50 नाम से जारी किया है। यह नया वर्जन पुराने विंडोज एक्सपी, विंडोज विस्टा ओएस एक्स 10.3, ओएस एक्स 10.7 तथा ओएस एक्स 10.8 को सपोर्ट नहीं करेगा।

नए वर्जन में आए खास फीचर्स
Google ने Chrome 50 वर्जन में यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स भी दिए है। सेफ्टी फीचर्स को भी इसमें जोड़ा गया है। इस वजह से क्रोम के नए वर्जन से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट जो पुराने क्रोम पर थे वहां अब बंद हो जाएगा। गूगल अपने एंड्रॉयड ओएस के लिए भी क्रोम ब्राउजर का एडवांस्ड वर्जन पेश कर सकता है। क्रोम के इस नए वर्जन में नोटिफिकेशन की स्मार्ट सुविधाएं दी गई हैं। इसमें यूजर्स को कस्टमाइज्ड नोटिफिकेशन मिलने के साथ ही उन्हें ऑफ करके उनकी जानकारी मास्टर सर्वर को भेजने जैसी सुविधा भी दी गई है।

फेसबुक ने जारी किया नया मैसेजिंग एप Chatbots, क्या अपने किया ट्राई?

जीमेल लॉगइन में आ सकती है दिक्कत
गौरतलब है कि गूगल ने पिछले साल नवंबर में ही इस बारे में घोषणा कर दी थी की अप्रैल 2016 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम से वह सपोर्ट खत्म कर देगा। जिन सिस्टम्स में पुराना क्रोम है वह काम तो करेगा लेकिन उसमें अपडेट्स नहीं मिलेंगे। इसके अलावा जीमेल लॉगइन में भी समस्या आ सकती है साथ ही सुरक्षा मसलों पर भी गूगल की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -