विज्ञापन से मिला 'हानिकारक बापू' का आइडिया: अमिताभ भट्टाचार्य
विज्ञापन से मिला 'हानिकारक बापू' का आइडिया: अमिताभ भट्टाचार्य
Share:

गीतकार और गायक अमिताभ भट्टाचार्य ने म्यूजिक के क्षेत्र में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। उन्होंने 2008 में फिल्म ‘आमिर’ से अपने करियर की शुरुआत की। अमिताभ ने अनुराग कश्यप की ‘देव डी’ में सफलता का पहला स्वाद चखा। हालिया रिलीज फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के गानों की सुपर सक्सेस के बाद अब वह फिल्म ‘दंगल’ के गाने ‘हानिकारक बापू’ को लेकर चर्चा में हैं।  

अमिताभ का कहना है कि मैं इससे पहले भी आमिर के साथ काम कर चुका हूं, लेकिन कभी इतने डीटेल्ड तरीके से काम नहीं किया था। यह पहली बार था, जब उनके साथ बैठ कर काफी विस्तार से बातचीत हुई। 

उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि आमिर अपनी हर चीज में परफैक्शन चाहते हैं। मैं इसे प्रेशर का तो नाम नहीं दूंगा, लेकिन हां! थोड़ा टेंशन में तो था, क्योंकि मुझे उनके सामने बेहतर काम करके दिखाना था।  दंगल के गाने के बारे में उन्होंने बताया कि इसके के लिए मैंने पांच गाने लिखे हैं।

'हानिकारक बापू' गाने के पीछे आइडिया यही था कि इसे एक ट्रेनिंग सॉन्ग की शक्ल देने के बजाए उस सिचुएशन के साथ थोड़ा ट्विस्ट किया जाए। हमने सोचा थोड़ा क्विर्की सॉन्ग हो, जिसमें फोक का भी टच हो।

इस दौरान आइडिया हिटलर और कड़क बापू पर ही चल रहा था। तभी मैंने कहीं एक ऐड देखा कि फलां चीज स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। तो मैंने बापू को वहां फिक्स करने की सोची।

जो चाहती थी, वह मिला....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -