किशोरों, बच्चों और शिशुओं को है कोरोना की दूसरी लहर का अधिक खतरा
किशोरों, बच्चों और शिशुओं को है कोरोना की दूसरी लहर का अधिक खतरा
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोना महामारी अपनी दूसरी लहर में चरम पर है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, यह कहता है कि यह बच्चों और किशोरों में कोविद संक्रमण के प्रभाव से फैल रहा है। यह दूसरी लहर में मामला रहा है, क्योंकि किशोरों, बच्चों और शिशुओं की एक बड़ी संख्या के साथ-साथ परिवार के बुजुर्गों कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण कर रहे हैं और लक्षणों का अनुभव कर रहे हैं। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस दूसरी लहर में हालिया मामलों के रिकॉर्ड के अनुसार, सकारात्मक परीक्षण करने वाले बड़ी संख्या में युवाओं के उदाहरण दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु जैसे राज्यों में सामने आए हैं। हैदराबाद में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों का मानना है कि अगर तेलंगाना में एक समान पैटर्न उभरता है, तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए, क्योंकि राज्य अन्य राज्यों की तुलना में महामारी वक्र पर कुछ ही दिन पीछे है। एक आम सहमति थी कि जब वयस्कों की तुलना में, एक परिवार में कई बच्चों ने कोरोना का परीक्षण नहीं किया। 

उनमें से अधिकांश, भले ही उन्होंने सकारात्मक परीक्षण किया, स्पर्शोन्मुख थे। हैदराबाद के कई अस्पतालों को निकटवर्ती शहरों और महाराष्ट्र के शहरों जैसे नांदेड़ और पुणे से कोविद पॉजिटिव बच्चे मिले हैं, जिन्हें गहन देखभाल की आवश्यकता है। ऐसे बच्चे दो साल से कम उम्र के थे और उन्हें गहन आईसीयू देखभाल की आवश्यकता थी। हालांकि, चीजें जल्दी बदल सकती हैं, चूंकि महामारी वक्र तेज होता है।

बढ़ते कोरोना के कारण बंद हुआ अमरनाथ यात्रा का पंजीकरण, 28 जून से होनी थी शुरू

महाराष्ट्र के एक त्यौहार में भाग लेकर लौटे थे लोग, आधा गांव हुआ संक्रमित

पाकिस्तान की नापाक साजिश नाकाम, BSF ने 3 घुसपैठियों को वापस खदेड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -