आईआईटी भुवनेश्‍वर, यूपीईएस, देहरादून और एनएलयू दिल्‍ली में एडमिशन प्रक्रिया शुरू
आईआईटी भुवनेश्‍वर, यूपीईएस, देहरादून और एनएलयू दिल्‍ली में एडमिशन प्रक्रिया शुरू
Share:

नई दिल्‍ली- जैसा की आप जानते ही होगें की इन दिनों ज्‍यादातर कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू हो चुके हैं. छात्र अपनी पसंद के कॉलेजों ,कोर्स और यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के लिए एक बड़े प्रयास में लगे हुए है.और उन्हें अपने करियर के लिए एक बेहतर संस्थान पाने की चाह में काफी चिंतित से दिखाई पड़ रहे है,छात्र इन संस्थानों में दाखिला पाने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे है.

इन कॉलेजों में दाखिला के लिए समय सीमा और अन्य निर्देशों को जानें-

आईआईटी भुवनेश्‍वर
भुवनेश्‍वर की इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी में पावर सिस्‍टम इंजीनियरिंग के मास्‍टर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स में इन दिनों एडमिशन चालू हैं. आप इसके लिए 10 अप्रैल 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्‍मीदावरों को एडमिशन वैलिड स्‍कोर, रिटन टेस्‍ट और पर्सनल इंटरव्‍यू के बेस पर मिलेगा. इसके लिए आपको 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित स्‍ट्रीम में बीटेक, बीई या एमएससी होना चाहिए. इस कोर्स की ट्यूशन फीस 10 हजार रुपए है.

यूपीईएस, देहरादून
देहरादून की यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्‍टडीज  में एरोस्‍पेस इंजीनियरिंग के बैचलर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स में आप 3 मई तक आवेदन दे सकते हैं. एंट्रेंस टेस्‍ट 13 मई को होगा. इसके लिए सांइस स्‍ट्रीम से 12वीं में आपके 60 फीसद अंक होने चाहिए. इस कोर्स की फीस लगभग 14 लाख है.

एनएलयू, दिल्‍ली
दिल्‍ली में पढ़ने की अगर आपकी इच्‍छा है तो आप नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के एलएलएम कोर्स में अप्‍लाई कर सकते हैं. इसकी अंतिम डेट 15 जनू है. इसके लिए आपके पास 50 फीसद अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इस कोर्स के लिए आपको कुल लगभग 1 डेढ़ लाख रुपए देने होंगे. इसके साथ ही लॉ स्‍टूडेंट एसएलएस, पुणे में भी एडमिशन ले सकते हैं यहां इंटीग्रेटेड बीए एलएलबी कोर्स में फिलहाल एडमिशन हो रहा है. इसकी आखिरी डेट 17 मई है.

7 अप्रैल -विश्व स्वास्थ्य दिवस के साथ जानिए आज का इतिहास

6027 शिक्षक पदों पर होगी भर्ती, जल्द ही करें अप्लाई

कोचिंग चलाने वाले सरकारी शिक्षक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा

12 वीं कक्षा के छात्रों से सवाल, जलाने या दफ़नाने में से क्या बेहतर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -