कोचिंग चलाने वाले सरकारी शिक्षक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा
कोचिंग चलाने वाले सरकारी शिक्षक पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा
Share:

लखनऊ. शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी शिक्षको पर लगाम कसी है. उन्होंने कोचिंग चलाने वाले शिक्षको के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है. साथ ही नकल पर शिकंजा कसने के लिए उन परीक्षा केंद्रों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है, जहां पहले नकल करते हुए परीक्षार्थी पकड़ा गए है, इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करने को कहा है.

उन्होंने सोमवार को शास्त्री भवन में बेसिक, माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक, व्यावसायिक व कृषि शिक्षा विभागों की ओर से किये गए प्रस्तुतीकरणों को देखा जिसके बाद संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ एजुकेशनल सिनारियो पर बात चर्चा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए नकल माफिया से निपटना आवश्यक है, इसके लिए सरकार सभी आवश्यक प्रभावी कदम उठाएगी.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए है कि परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को हर हाल में पहली से लेकर 10 जुलाई तक किताबें, यूनीफार्म व बैग बंट जाएं. शिक्षा को अपनी प्राथमिकता बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के साथ शिक्षा अधिकारियों के दफ्तरों और स्कूलों में सफाई के निर्देश दिए.

ये भी पढ़े 

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक से पहले कृषि मंत्री ने दिए संकेत, हो सकता है किसानों का कर्ज माफ़

स्वामी और योगी की होगी मुलाकात

योगी राज के जनता दरबार में राम राज का नज़ारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -