प्रशासन की टीम ने गिराया टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक, AIMIM विधायक ने कराया था निर्माण
प्रशासन की टीम ने गिराया टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक, AIMIM विधायक ने कराया था निर्माण
Share:

धुले: महाराष्ट्र के धुले से एक बड़ी खबर आ रही है यहाँ टीपू सुल्तान के अवैध स्मारक को सरकार के आदेश पर प्रशासन की टीम ने गिरा दिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा की शिकायत पर प्रशासन की टीम ने यहां बुलडोजर से स्मारक को गिरा दिया। कहा जा रहा है कि टीपू सुल्तान स्मारक स्थानीय ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के MLA डॉ फारूक अनवर शाह ने 100 फीट चौड़ी सड़क के ठीक बीच में बनाया गया था। प्रशासन के अनुसार, यह स्मारक अवैध था, इसलिए यह कार्रवाई की गई।

इस सिलसिले में भाजयुमो की धुले इकाई ने गृह मंत्री एवं राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा था। पत्र की प्रतियां स्थानीय एसपी एवं नगर निगम धुले के आयुक्त को भी दी गईं। पत्र में कहा गया है, 'धुले शहर में नगर निगम द्वारा डी-मार्ट से बायपास हाईवे तक 100 फीट की सड़क का निर्माण किया गया है। इस सड़क पर बहुत ट्रैफिक रहता है। इसके अतिरिक्त, सड़क के दोनों किनारे अधिकतर मुस्लिमों के घर हैं।” भारतीय जनता युवा मोर्चा के वकील रोहित चंदोडे ने इस चिट्ठी में आगे लिखा है, “धुले शहर के विधायक डॉ फारूक शाह ने हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है और चौराहे पर बिना किसी सरकारी अनुमति के हिंदू विरोधी टीपू सुल्तान के स्मारक का निर्माण करके अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया है।" 

चिट्ठी में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा गया, 'मैं नगर निगम प्रशासन से इस अवैध स्मारक के निर्माण को गिराने के लिए कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं जिससे शहर की शांति बरकरार रहे। संबंधित को फारूक शाह के खिलाफ सिटी डिफेसमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाए। प्राप्त खबर के अनुसार, 8 जून की देर रात सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन की टीम ने टीपू सुल्तान के अवैध स्मारक पर बुलडोजर चला दिया। विध्वंस के चलते या बाद में कोई हिंसा, विरोध या कानून व्यवस्था की स्थिति की सूचना नहीं प्राप्त हुई है।

बेटे ने अपनी ही माँ को दी दर्दनाक मौत, चौंकाने वाली है वजह

जानिए सुरक्षा के मामले में कैसी है टोयोटा की ये कार

नहीं हो रहा था बच्चा तो तांत्रिक के पास गया दंपति, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -