लॉस एंजिलस में अदिति ने अपने नाम किया दूसरा स्थान
लॉस एंजिलस में अदिति ने अपने नाम किया दूसरा स्थान
Share:

इंडिया की युवा गोल्फर अदिति अशोक ने यहां विलशायर कंट्री क्लब में रविवार को एलए चैंपियनशिप 2023 गोल्फ टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान भी अपने नाम कर लिया है। यह किसी भी LPGA टूर में अदिति का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक से चूकने वाली अदिति ने पहले राउंड में 5-अंडर के स्कोर के साथ अच्छी शुरुआत की और दूसरे राउंड में 1-अंडर के स्कोर के साथ इस प्रदर्शन को अब भी बनाया हुआ है। तीसरे चरण में हालांकि वह पार-स्कोर से एक ऊपर रहने के कारण तालिका में नीचे जा चुकी है। 

इंडियन गोल्फर ने आखिरी चरण में जोरदार वापसी की और पांच बर्डी मारते हुए चार-अंडर के स्कोर के साथ यह राउंड को खत्म कर दिया है। अदिति स्कोबोर्ड पर ऑस्ट्रेलिया की हैना ग्रीन और चीन की शियु लिन के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर रहीं, हालांकि फाइनल में वह पार-स्कोर पर रहने की वजह से बाहर हो चली गई जबकि हैना ग्रीन ने एलए चैंपियनशिप भी अपने नाम कर ली है। अदिति ने LPGA के साथ बातचीत में बोला है कि, ‘‘मेरे हिसाब से यह सप्ताह कुल मिलाकर अच्छा रहा। मैं एलपीजीए में इस स्थिति में कभी नहीं खेली जहां मैंने पहले दिन बढ़त ली हो और उसे पूरे टूर्नामेंट में बरकरार रखा हो। यहां प्रतियोगिता बहुत कड़ी है। दस खिलाड़यिों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सिर्फ एक ही जीत सकता है। मैं अपने खेल से खुश हूं।'' 

जियू लिन के साथ दूसरा स्थान हासिल करना LPGA टूर पर अदिति का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। वह 7 सालों से LPGA में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 में डॉव ग्रेट लेक्स बे इनविटेशनल गोल्फ में था जहां वह तीसरे स्थान पर ही बनी हुई थी। अदिति ने वर्ष की शुरुआत में केन्या ओपन जीता, जो 5 वर्ष में लेडीज यूरोपियन टूर्नामेंट (एलईटी) में उनकी पहली जीत थी। भारतीय गोल्फर वर्तमान में LET ऑडर्र ऑफ मेरिट में शीर्ष पर चल रही हैं। 

मैड्रिड ओपन में दानिल मेदवेदेव हुए उलटफेर का शिकार

रियल मैड्रिड से मुकाबला करेगी भारतीय अंडर-17 टीम, कोच ने कहा- यह बड़ा अवसर है

तेपे सिगमन सुपर ग्रांड मास्टर शतरंज में भारत के गुकेश और अर्जुन बने खिताब के दावेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -