ओडिशा पावर कंपनी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए अडानी पावर ने किया समझौता
ओडिशा पावर कंपनी में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए अडानी पावर ने किया समझौता
Share:

अडानी पावर ने गुरुवार को कहा कि एईएस कॉर्पोरेशन के सहयोगियों से ओडिशा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन (ओपीजीसी) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने का समझौता अब औपचारिक रूप से रद्दी हो गया है। ओडिशा सरकार, जो ओपीजीसी में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी रखती है, ने एईएस द्वारा आयोजित 49 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए राइट ऑफ फर्स्ट रिफ्यूस (आरओएफआर) का इस्तेमाल किया था। इस वर्ष जून में, अडानी पावर ने एईएस ओपीजीसी होल्डिंग और एईएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (सामूहिक रूप से विक्रेताओं के रूप में संदर्भित) से अधिग्रहण के लिए एक शेयर बिक्री और खरीद समझौते (एसएसपीए) की स्थापना करने की घोषणा की थी, कुल 89,30,237 इक्विटी शेयरों का प्रतिनिधित्व करते हुए ओपीजीसी में कुल जारी, पेड-अप और सब्सक्राइब इक्विटी शेयर पूंजी का 49 प्रतिशत है।

"विक्रेताओं ने 24 दिसंबर, 2020 को सूचित किया है कि ओडिशा सरकार ने OPGC में शेयर खरीद (49 प्रतिशत) की खरीद के लिए अपने RoFR का प्रयोग किया है। तदनुसार, विक्रेताओं ने OESC में AES शेयरहोल्डिंग को एजेंसी द्वारा अधिकृत एजेंसी को हस्तांतरित कर दिया है। ओडिशा सरकार। इस विकास के परिणामस्वरूप, SSPA प्रभावी हो गया है, "अडानी पावर ने गुरुवार को बीएसई फाइलिंग में कहा।

ओपीजीसी झारखंड के झारसुगुड़ा जिले के बनहरपल्ली में 1,740 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट संचालित करता है। यह संयंत्र आधारभूत बिजली आपूर्ति और राज्य में सबसे कम लागत वाले बिजली जनरेटर के लिए ओडिशा का मुख्य आधार है। 1,320 मेगावाट की सुपरक्रिटिकल क्षमता कम कार्बन पदचिह्न के साथ हाल ही में कमीशन किया गया आधुनिक संयंत्र है।

RBI प्रतिभूतियों की खरीद और बिक्री का एक साथ किया जाएगा संचालन

वेदांता रिसोर्सेज ने भारत यूनिट में 55.1pc की हिस्सेदारी बढ़ाई

क्रिसमस के कारण एनएसई और बीएसई आज रहेंगे बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -