अब इस बड़ी कंपनी को खरीदने जा रहे गौतम अडानी, 835 करोड़ में तय हुआ सौदा
अब इस बड़ी कंपनी को खरीदने जा रहे गौतम अडानी, 835 करोड़ में तय हुआ सौदा
Share:

नई दिल्ली: एशिया के सबसे रईस व्यक्ति और विश्व के चौथे सबसे अमीर गौतम अडानी (Gautam Adani) एक के बाद एक सेक्टर में हाथ  आज़मा रहे हैं. अपने कारोबार का विस्तार करने के क्रम में उन्होंने एक और बड़ा सौदा किया है. ये डील 835 करोड़ रुपये की है. इसके तहत अडानी लॉजिस्टिक्स (Adani Logistics), अब इनलैंड कंटेनर डिपोट (ICD) टम्ब (Tumb) को खरीदने जा रही है. 

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड की सब्सिडरी कंपनी अडानी लॉजिस्टिक्स (Adani Logistics) ने खुद इसका खुलासा किया है. कंपनी की तरफ से मंगलवार को बताया गया है कि उसने ICD Tumb के अधिग्रहण के लिए नवकार कॉर्प (Navkar Corporation) से 835 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ICD Tumb सबसे बड़े इनलैंड कंटेनर डिपो में शामिल है. इसकी क्षमता 0.5 मिलियन या 5 लाख टीईयू (TEU) है. ICD रणनीतिक तौर पर हजीरा बंदरगाह और न्हावा शेवा बंदरगाह के बीच स्थित है.

कंपनी ने कहा है कि भविष्य में क्षमता और कार्गो को बढ़ाने के लिए ये डील सहायक होगी. कंपनी ने कहा है कि टंब ICD के पास पश्चिमी DFC से संबंधित चार रेल हैंडलिंग लाइनों के साथ एक प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल है. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) के CEO करन अडानी (Karan Adani) ने इस सौदे को लेकर कहा है कि देश में सबसे बड़े ICD में से एक टम्ब के अधिग्रहण से हमारी योजनाओं को शक्ति मिलेगी.

दूध फिर हुआ महंगा, कल से एक लीटर के लिए देने होंगे इतने रुपए

'हर घर तिरंगा' कैंपेन में दिखा लोगों का उत्साह, खरीदे गए इतने करोड़ के झंडे

मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी ! 8 बार आया 'थ्रेट कॉल'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -