ऊर्जा क्षेत्र में 5.24 लाख करोड़ लगाएगा अडानी ग्रुप, ब्रिटिश PM से मिले गौतम अडानी

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने लंदन में ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के साथ मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने बताया कि उनका अडानी ग्रुप, ऊर्जा सेक्टर में क्रांतिकारी परिवर्तन लाने के लिए 70 अरब डॉलर (लगभग 5.24 लाख करोड़ रुपये) का निवेश करेगा. बता दें कि गौतम अडानी इन दिनों ब्रिटेन के लंदन में आयोजित ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट में हिस्सा ले रहे हैं. 

गौतम अडानी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए उस बारे में जानकारी दी है. यह मुलाकात मंगलवार को हुई है. इस समिट में अपने भाषण में ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने भी ग्रीन प्रोजेक्ट्स में लगभग 13.72 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की है.  गौतम अडानी ने कहा कि, 'ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से मिलने का सौभाग्य. क्या प्लेटफॉर्म है! अडानी ग्रुप सोलर, विंड और H2 एनर्जी में 70 अरब डॉलर का निवेश करेगा. ' इसके साथ ही अडानी ने ब्रिटेन सरकार के ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट के दौरान जलवायु संकट से निपटने के लिए व्यावहारिक लक्ष्य और एजेंडा निर्धारित करने की भी अपील की.

बता दें कि अडानी ग्रुप नवीकरणीय ऊर्जा, बिजली उत्पादन, ट्रांसपोर्टेशन, लॉजिस्ट‍िक्स, रियल एस्टेट, इन्फ्रास्ट्रक्चर, गैस, आर्थिक सेवाएं, खाद्य तेल, फूड प्रोडक्ट जैसे बहुत से विविध कारोबार में है. भारतीय शेयर बाजार में इसकी छह कंपनियां सूचीबद्ध हैं. इनमें क्लीन एनर्जी से जुड़ी कंपनी अडानी ग्रीन का नाम भी शामिल है, जिसका बाजार पूंजीकरण 1,84,287.80 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. 

दिवाली से पहले फिर बढे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

क्रिप्टोक्यूरेंसी की कीमतों में आया इतने प्रतिशत उछाल

फेस्टिवल सीजन में महंगाई की मार जारी, एक महीने में ही दोगुने हो गए प्याज़ के दाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -