अडानी ने भारत की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी "ओशन स्पार्कल" का अधिग्रहण किया
अडानी ने भारत की सबसे बड़ी समुद्री सेवा कंपनी
Share:

अहमदाबाद: अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) ने अपनी सहायक कंपनी, अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड (टीएएचएसएल) के माध्यम से भारत की सबसे बड़ी तृतीय-पक्ष समुद्री सेवा प्रदाता ओशन स्पार्कल लिमिटेड (ओएसएल) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

टोवेज, पायलटेज और ड्रेजिंग कंपनी की कुछ मुख्य गतिविधियां हैं। ओएसएल एक बाजार नेता है, जिसमें 94 स्वामित्व वाले जहाजों का बेड़ा है और 13 अन्य दलों के स्वामित्व में हैं। ओएसएल का मूल्य उद्यम मूल्य में 1,700 करोड़ रुपये है, जिसमें 300 करोड़ रुपये नकद हैं। कंपनी की स्थापना 1995 में समुद्री टेक्नोक्रेट के एक समूह द्वारा की गई थी, जिसमें पी. जयराज कुमार अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में थे, और वह ओएसएल निदेशक मंडल में सेवा करना जारी रखेंगे।

"ओएसएल और अडाणी हार्बर सर्विसेज के बीच तालमेल को देखते हुए, समेकित व्यवसाय में वृद्धि हुई मार्जिन के साथ पांच वर्षों में बढ़ने का अनुमान है, जो एपीएसईजेड शेयरधारकों के लिए काफी मूल्य प्रदान करता है," एपीएसईजेड के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक करण अडानी ने कहा। "यह अधिग्रहण न केवल एपीएसईजेड को भारत के समुद्री सेवा उद्योग का एक बड़ा हिस्सा देता है, बल्कि यह हमें अन्य देशों में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है, जिससे एपीएसईजेड के लिए 2030 तक दुनिया का सबसे बड़ा बंदरगाह ऑपरेटर और भारत की सबसे बड़ी एकीकृत परिवहन उपयोगिता बनने का मार्ग प्रशस्त होता है। 5 से 20 वर्षों तक फैले अनुबंधों के साथ (अनुबंधों की औसत लंबाई 7 वर्ष है)।

ओएसएल ने पिछले कुछ वर्षों में पूरे भारत में 1,800 लोगों के कार्यबल की स्थापना और तैनाती की है। ओमान, सऊदी अरब, श्रीलंका, कतर, यमन और अफ्रीका में अपनी गतिविधियों के माध्यम से, कंपनी को दुनिया भर में समुद्री सेवा में व्यापक अनुभव है।

NSE ने GIFT City में अंतर्राष्ट्रीय स्थिरता मंच लॉन्च किया

क्या नॉर्खिया को मौका देंगे पंत ? दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान में मुकाबला आज

ड्रोन प्रौद्योगिकी खंड से एक लाख नौकरियां पैदा होंगी: सिंधिया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -