सफाईगीरी पर बोली भूमि पेडनेकर
सफाईगीरी पर बोली भूमि पेडनेकर
Share:

नईदिल्ली। गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली में कई आयोजन हुए। इन आयोजनों में एक आयोजन लोकप्रिय राष्ट्रीय समाचार चैनल ने भी किया। जिसमें बड़े पैमाने पर लोकप्रिय हस्तियों और कलाकारों को बुलाया गया। आयोजन के पुरस्कार वितरण समारोह में उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू भी शामिल थे। आज कार्यक्रम का शुभारंभ विभिन्न कलाकारों ने महात्मा गांधी के भजन की प्रस्तुति देकर किया। इस समारोह को सफाईगीरी के नाम से आयोजित किया जा रहा है। चैनल के इस आयोजन का तीसरा संस्करण चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर बॉलीवुड की लोकप्रिय गायिका तुलसी कुमार ने कुछ गीतों की प्रस्तुति दी और सफाई को लेकर लोगों के बीच जागरूकता जगाई। दूसरी ओर स्वच्छता को लेकर जागरूकता जगाने हेतु भारती फाउंडेशन को सफाईगिरी अवार्ड प्रदान किए जाने की घोषणा की गई। भारती फाउंडेशन के विजय चड्ढा ने कॉर्पोरेट ट्रेलब्लेजर की श्रेणी में यह अवॉर्ड जीता है। बाॅलीवुड की अभिनेत्री भूमि पेडनेकर सफाईगीरी के शुभारंभ अवसर पर सभी के बीच मौजूद रहीं।

उन्होंने इस अभियान में अवार्ड जीतने वालों को शुभकामनाऐं दीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत की इस मुहिम की शुरुआत बहुत जरूरी थी। देश में स्वच्छता जागरूकता की आवश्यकता को लेकर उन्होंने कहा कि, देश में बदलाव आना बहुत जरूरी है। हमें सफाई के प्रति अपनी सोच को बदलने की जरूरत है। अपनी फिल्म दम लगा के हइशा पर बोलते हुए भूमि पेडनेकर ने कहा कि इस रोल से उन्होंने एक स्टीरियो टाइप ईमेज को तोड़ने में मदद मिली।

पेडनेकर ने कहा कि जब तक हम पुरानी सोच को तोड़ेंगे नहीं समाज आगे नहीं बढ़ेगा। पेडनेकर ने ये मोह-मोह के धागे के बोल गुनगनाकर कार्यक्रम में मौजूद लोगों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम के दौरान पेडनेकर ने कहा कि, हमारे देश में भी गंदगी फैलाने वाले लोगों पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए। फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा का जिक्र करते हुए पेडनेकर ने कहा कि, यहां एक महिला ने दिखाया कि वह कैसे घर में एक टॉयलेट मौजूद नहीं होने पर अपनी शादी तोड़ने के लिए तैयार हो जाती है। फिल्म में एक सशक्त संदेश दिया गया है।

श्रेष्ठ भारत का शस्त्र है स्वच्छता: पीएम मोदी

भारत की विविधता ही है इसकी विशेषता : PM मोदी

रजनीकांत-राजामौली ने PM मोदी के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान का जगाया अलख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -