दिशा रवि की गिरफ्तारी पर अधीर रंजन ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अत्याचारी सरकार का हुई शिकार
दिशा रवि की गिरफ्तारी पर अधीर रंजन ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अत्याचारी सरकार का हुई शिकार
Share:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोशल मीडिया पर किसानों के विरोध से जुड़े "टूलकिट" विवाद को लेकर 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिश रवि की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की खिंचाई की। जलवायु कार्यकर्ता को समर्थन देने के अलावा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। सोमवार को कई ट्वीट्स में अधीर रंजन चौधरी ने दिश रवि को "अत्याचारी सरकार का शिकार" करार दिया, जिन्होंने खेत कानूनों के खिलाफ बात की थी।

"यह नोट करना वास्तव में अज्ञानतापूर्ण है कि एक 22 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता अत्याचारी सरकार का शिकार हो गया है, जिसने सोचा था कि किसानों के आंदोलन का समर्थन करने और उसे लद्दाख में चीन के सामने झुकाने के अपराध के लिए एक लड़की को गिरफ्तार करना बेहतर होगा। चौधरी ने ट्वीट किया, "आम नागरिक के मूल अधिकारों को कायम रखने और चीन को सबक सिखाने के लिए।" जलवायु कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा, "नरेंद्र मोदी जी, आपको भारत के सत्याग्रही किसानों द्वारा नैतिक रूप से पराजित किया गया है। यह स्वतंत्र सोच वाली लड़की पर अत्याचार करने में आपकी निराशा को दर्शाता है, उसे जेल में डाल रहा है। आज या कल देश के लोग आपको एक काव्य न्याय प्रदान करेंगे। ”

बाद के एक ट्वीट में चौधरी ने यह भी कहा- "यह नोट करना वास्तव में अज्ञानतापूर्ण है कि 22 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता अत्याचारी सरकार का शिकार हो गया, जिसने सोचा था कि किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के अपराध के लिए एक लड़की को गिरफ्तार करना बेहतर है।" और लद्दाख में चीन के सामने झुकने से आम नागरिक के मूल अधिकारों को बरकरार रखने के लिए, और चीन को सबक सिखाने के लिए। " कई राजनीतिक नेताओं ने बेंगलुरु से 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता दिश रवि को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस को दोषी ठहराया और उनकी गिरफ्तारी को "अनुचित उत्पीड़न, दुर्भाग्यपूर्ण और चौंकाने वाला" करार दिया। उसे सोशल मीडिया पर "टूलकिट" के संपादन और प्रसार के लिए गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, दिशा "टूलकिट" मामले में एक महत्वपूर्ण साजिशकर्ता है, क्योंकि उसने संपादन के लिए प्रारंभिक पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था, "टूलकिट" में कुछ चीजें जोड़कर इसे और फैलाया। पिछले हफ्ते, दिल्ली पुलिस ने Google को एक पंजीकरण विवरण और खाते की गतिविधि लॉग की मांग के लिए एक संचार भेजा, जिसके माध्यम से किसानों के विरोध से संबंधित एक "टूलकिट" बनाया गया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया गया।

ब्रिटेन में COVID-19 नियमों के साथ यात्रा पर सख्त हुए प्रतिबन्ध

एयर कनाडा ने एयर ट्रांजैट सौदे के लिए मिली सरकार की मंजूरी

भारत ने इस साल 160 किमी की स्ट्राइक रेंज एस्ट्रा मिसाइल का परीक्षण किया शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -