Dream 11 पर डेढ़ करोड़ जीतने वाले पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ होगी कार्यवाही, जानिए क्यों?
Dream 11 पर डेढ़ करोड़ जीतने वाले पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ होगी कार्यवाही, जानिए क्यों?
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में पुलिस सब-इंस्पेक्टर रातोंरात करोड़पति बन गया. ऑनलाइन गेम ड्रीम इलेवन में सब इंस्पेक्टर ने 1.5 करोड़ रुपये का इनाम जीता है. सब इंस्पेक्टर फैंटेसी क्रिकेट ऐप पर पिछले 3 महीने से टीम बनाकर गेम खेल रहे थे. इसी बीच उनकी किस्मत ने साथ दिया तथा टीम नंबर वन पर रही. प्राप्त खबर के मुताबिक, डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम जीतने वाले सब इंस्पेक्टर का नाम सोमनाथ झेंडे है. सोमनाथ पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस कमिश्नरेट में कार्यरत हैं. ऑनलाइन गेम ड्रीम 11 में सोमनाथ ने 1.5 करोड़ रुपये जीत लिए, इससे उनके परिवार में खुशी का माहौल है. 

वही जब यह मामला ख़बरों में आया तो खबर पुलिस महकमे तक पहुंची तथा अधिकारीयों ने मामले की तहकीकात के आदेश दे दिए. अब इस मामले की शिकायत सरकार तक पहुंच गई है. प्राप्त खबर के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर सोमनाथ झेंडे ने बताया था कि वे पिछले लगभग 2-3 महीने से ड्रीम इलेवन (dream eleven) पर टीम बनाकर फैंटेसी क्रिकेट (fantasy game) में किस्मत आजमा रहे थे. इसी बीच बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में 3 टीमें बनाकर किस्मत आजमाई. इसमें सोमनाथ की दूसरी टीम रैंक वन पर रही. जब सोमनाथ ने मोबाइल पर देखा कि उनकी टीम पहले नंबर पर है तथा वे डेढ़ करोड़ रुपये जीत चुके हैं, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सब इंस्पेक्टर सोमनाथ के डेढ़ करोड़ रुपये जीतने का मामला अब पुलिस महकमे के साथ ही सरकार तक पहुंच चुका है. 

पुलिस अधिकारी इस मामले की तहकीकात कर रहे हैं कि किसी सरकारी अफसर को इस प्रकार के गेम खेलने की अनुमति होती है या नहीं. पुलिस उपायुक्त स्वप्ना गोरे को सोमनाथ के मामले की तहकीकात सौंपी गई है. इस मामले को लेकर सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) सतीश माने ने कहा कि तहकीकात के पश्चात् जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर पुलिस उप निरीक्षक सोमनाथ झेंडे के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. ACP ने यह भी कहा कि तहकीकात के पश्चात् ही ये तय होगा कि कार्रवाई की जाए अथवा नहीं. इस मामले में भाजपा के स्थानीय नेता अमोल थोरात ने सीधे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से शिकायत की है, उन्होंने सब इंस्पेक्टर के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर डाली. थोरात का आरोप है कि सब इंस्पेक्टर सोमनाथ झेंडे ने पुलिस की वर्दी में ऑन-ड्यूटी ऑनलाइन गेमिंग से पैसे कमाए. तत्पश्चात, वर्दी में ही मीडिया के सामने आए तथा युवाओं को भी इस प्रकार के गेम खेलने को लेकर प्रोत्साहित किया.

काबा में किया 'राहुल गांधी' का प्रचार, कांग्रेस नेता रजा कादरी ने जेल में काटे 8 महीने, खाने पड़े 99 कोड़े !

पिता के दोस्त ने ही की नाबालिग छात्रा से दरिंदगी, दर्ज हुई FIR

Operation Ajay: इजराइल से 212 भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंचा विमान, लोगों ने बताई आतंकी हमलों की आँखों देखी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -