रतलाम: ढहाई अवैध तरीके से बनीं 106 दुकानें

रतलाम: मध्य प्रदेश में अवैध अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण कार्यों को ढहाने के लिए अब भी कार्य किया जा रहा है। यहाँ सरकारी जमीन को कब्जाधारियों के चंगुल से मुक्त करवाने का काम जारी है। अब इसी क्रम में रतलाम जिले के जावरा तहसील के ढोढर में अवैध कब्जा कर बनाई गई 106 दुकानों केा जमींदोज कर दिया गया। मिली जानकारी के तहत अवैध रूप से बनाए गए भवनों के विरुद्ध रतलाम जिले में जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है।

बीते रविवार को जावरा तहसील के ढोढर में एक बड़ी कार्यवाई करते हुए लगभग 17 हजार वर्गफीट में निर्मित अवैध निर्माण तोड़े गए। वहीं जावरा के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) हमांशु प्रजापति ने जानकारी दी है कि, 'ढोढर में अवैध रूप से बने जनता कांप्लेक्स को तोड़ा गया है। कांप्लेक्स में 106 दुकानें थी।' इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि 'ग्राम पंचायत की अनुमति के बगैर दुकानें निर्मित कर कांप्लेक्स बनाया गया था, जिसका निर्माण विवादास्पद था। निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध आपराधिक शिकायतें थी उन पर आर्म्स एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के मामले कायम है।'

वहीं दूसरी तरफ यह खबर मिली है कि पुलिस के प्रतिवेदन पर संयुक्त रूप से पुलिस, नगरीय प्रशासन तथा राजस्व विभागों द्वारा कार्यवाही की गई। जी दरअस्ल इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए चार जेसीबी मशीनें तीन पोकलेन मशीनों का इस्तेमाल हुआ। इसी के साथ 250 मजदूरों से भी काम करवाया गया है। यहाँ कार्रवाई दिन भर चलती रही और कार्रवाई के दौरान एसडीएम हिमांशु प्रजापति सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र श्रीमाल आदि मौजूद रहे।

आज महाराष्ट्र बंद, जानिए बड़ी बातें

ICC ने की इनामी राशि की बड़ी घोषणा

इस गांव में नहीं रह सकते मुस्लिम? नहीं किया घर खाली तो ग्रामीणों ने की पिटाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -