Whatsapp ग्रुप पर किसी ने फैलाई अफवाह तो ग्रुप एडमिन पर होगी कार्यवाई
Whatsapp ग्रुप पर किसी ने फैलाई अफवाह तो ग्रुप एडमिन पर होगी कार्यवाई
Share:

वाराणसी : सोशल मीडिया के इस ज़माने में भ्रामक खबरों और अफवाहों के फैलने में समय नहीं लगता है. आज हर किसी के पास स्मार्टफोन है, जिसमे फेसबुक, व्हाट्सअप होता है. इनके जरिए कई बार अफवाएं भी तेज गति से फैलती है. ऐसे में वाराणसी के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इसको लेकर संयुक्त आदेश जारी किया है. अपने आदेश में जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि सोशल मीडिया और वाट्सएेप पर किसी भी अफवाह, गलत तथ्यों से भरी या समाजिक समरसता के विरूद्ध पोस्ट पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के साथ ही ग्रुप एडमिन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता अत्यंत महत्वपूर्ण है, लेकिन लोगों की कुछ जिम्मेदारी भी है. उनके अनुसार ग्रुप का एडमिन वही बने जो ग्रुप की पूरी जिम्मेदारी उठाने में समर्थ हो और ग्रुप के सभी सदस्यों को जनता हो.

अगर कोई सदस्य ग्रुप में गलत बयान या खबर पोस्ट करता है तो ग्रुप एडमिन को उसका खंडन करने के साथ उस सदस्य को ग्रुप से हटा देना चाहिए. अफवाह भ्रामक तथ्य व सामाजिक समरसता के विरूद्ध पोस्ट होने पर फौरन सम्बधित थाने को सूचित करे. अगर ग्रुप एडमिन उसके खिलाफ कार्यवाई नहीं करता है तो फिर उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी.

व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ना बना अनुशासनहीनता का मामला

WhatsApp पर नंबर बदलना होगा आसान !

"रिवोक फीचर" आ रहा है इस सोशल मीडिया पर !

Whatsapp पर भेजे गये मैसेज को एडिट कर पायेगे!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -