राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली, आरोपी हुआ गिरफ्तार
राम मंदिर निर्माण के नाम पर हो रही थी अवैध वसूली, आरोपी हुआ गिरफ्तार
Share:

मेरठ: देश के राज्य उत्तर प्रदेश के रामनगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण के नाम पर अवैध तौर पर चंदा वसूली करने वाले अपराधी को हिरासत में ले लिया गया है. अपराधी के विरुद्ध मेडिकल थाने में मामला दायर किया गया है. वहीं पुलिस अपराधी से पूछताछ कर रही है. मेरठ में नरेन्द्र राणा श्रीरामतीर्थ ट्रस्ट बनाकर चंदा मांग रहा था. इसकी तहरीर विश्व हिन्दू परिषद को प्राप्त हुई, तो उन्होंने विरोध किया. 

वहीं केस पुलिस तक जा पहुंचा. पुलिस ने अपराधी नरेंद्र राणा के विरुद्ध मामला दायर कर हिरासत में ले लिया है, तथा पूछताछ आरम्भ कर दी है. साथ ही बताया गया कि अपराधी नरेंद्र राणा ने जागृति विहार में दफ्तर खोला हुआ था. इसी दफ्तर में बैठकर वह रसीद काटकर अवैध तौर पर चंदा वसूली करता था. विश्व हिन्दू परिषद के महानगर संयोजक अर्जुन राठी ने बताया कि गढ़ रोड स्थित गांव जिठौली में मंदिर से कुछ व्यक्तियों ने यह ऐलान किया था कि वे अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित कर रहे हैं. 

तत्पश्चात, विहिप कार्यकर्ता दिग्विजय सिंह तोमर ने इसकी तहरीर अपने पदाधिकारियों को दी. विहिप पद अधिकारीयों ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अकाउंट नंबर जारी कर रखा है. उसी अकाउंट में मंदिर निर्माण मदद रकम ली जा रही है. इसके अतिरिक्त चंदा वसूली का कोई आदेश अथवा हक़ नहीं है. निजी रूप से कोई चंदा नहीं वसूल सकता. एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि एक अपराधी को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस शीघ्र ही इस केस में अन्य अपराधियों को भी हिरासत में लेगी. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

ब्रिक्स राष्ट्रों की बैठक में गरजा भारत, कहा- आतंकवाद पर कुछ देशों की जिम्मेदारी तय करनी ही होगी

एपी और तेलंगाना में बस सुविधा शुरू होने के लिए करना होगा और इंतज़ार

चाय बागान के श्रमिकों के लिए असम सरकार ने लिए बड़ा फैसला, खतों में जमा करेंगी इतनी राशि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -