आपकी राशि के अनुसार भगवान शिव को चढ़ाई गई चीज से जल्द प्रसन्न होते है प्रभु

भगवान शिव बहुत ही भोले है जो भी व्यक्ति इनकी सच्चे मन से आराधना करता है उसकी सभी मनोकामना जल्द ही पूर्ण करते है. भगवान् शिव को सावन माह अधिक प्रिय है यदि कोई व्यक्ति सावन के महीने में इनकी आराधना करता है तो इन्हें प्रसन्न करना बहुत ही आसान हो जाता है. यदि व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार भगवान् शिव को कुछ अर्पण करता है तो यह उसके लिए बहुत लाभदायक होता है. तो आइये जानते है किस राशि के व्यक्ति को भगवान शिव क्या अर्पण करना चाहिए.

मेष राशि – जिस व्यक्ति की राशि मेष होती है उन्हें भगवान शिव को लाल पुष्प व लाल चन्दन चढ़ाना चाहिए और ॐ नागेश्वराय नमः का जाप करना चाहिए.

वृष राशि – इस राशि के व्यक्ति यदि भगवान शिव को चमेली का फूल चढ़ाकर रुद्राष्टक का पाठ करते है तो उनकी सभी इच्छाएं पूर्ण होती है.

मिथुन राशि – जिन व्यक्तियों की राशि मिथुन होती है उन्हें भगवान शिव को धतूरा और भांग चढ़ाकर पंचाक्षरी मन्त्र का जाप करना लाभदायक होता है.

कर्क राशि – जो व्यक्ति कर्क राशि के होते है उन्हें भांग वाले दूध से भगवान शिव का अभिषेक कर रुद्राष्टध्यी का पाठ करना चाहिए.

सिंह राशि – इस राशि के व्यक्ति को भगवान शिव को कनेर के लाल फूल अर्पित करके शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए.

कन्या राशि – जो व्यक्ति कन्या राशि के होते है उन्हें बेलपत्र, धतूरा, भांग भगवान शिव को चढ़ाना चाहिए और पंचाक्षरी मन्त्र का नियमित जाप करना चाहिए.

तुला राशि – इन राशियों के व्यक्ति को भगवान शिव के सहस्त्रनामों का जाप कर उन्हें मिश्री वाले दूध से उनका अभिषेक करना चाहिए.

वृश्चिक राशि – जो व्यक्ति वृश्चिक राशि के होते है उन्हें लाल गुलाब व बेलपत्र की जड़ भगवान शिव को चढ़ाकर शिव रुद्राष्टक का पाठ करना चाहिए.

धनु राशि – धनु राशि के व्यक्ति को पीले फूल एवं खीर भगवान शिव को अर्पित करना चाहिए.

मकर राशि – इस राशि के व्यक्ति भगवान शिव को फूल धतूरा भांग और अष्टगंध भगवान् शिव को अर्पित कर पार्वतीनाथाय नमः का जाप करना चाहिए.

कुम्भ राशि – इस राशि वाले व्यक्ति भगवान शिव को गन्ने का रस भगवन शिव को अर्पित कर शिवाष्टक का पाठ करना चाहिए.

मीन राशि – जिन व्यक्तियों की राशि मीन होती है उन्हें भगवान शिव को चन्दन की माल के 108 बार पंचाक्षरी मन्त्र का जाप करके पंचामृत, दूध, दही, व पीले फूल भगवान् शिव को अर्पित करना चाहिए.

 

जिस घर में प्रेम है तो निश्चित ही वहां सफलता और वैभव है

लगन और साहस बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान है

हर मनुष्य का एक ही शत्रु होता है और वो ये है..

सुख की माया के जाल से कोई नहीं बच सका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -