अपनी स्किन के हिसाब से घर में बनाये अपना क्लीन्ज़र
अपनी स्किन के हिसाब से घर में बनाये अपना क्लीन्ज़र
Share:

खूबसूरत दिखने के लिए क्लीयर स्किन का होना जरूरी होता है इसलिए नियमित रूप से अपने चेहरे को हर रोज अच्छी तरह धोएं. ऐसा करने से आपकी स्किन में मौजूद गंदगी और धूल-मिट्टी आसानी से साफ़ हो जाएगी. और साथ ही बंद पोर्स की अपने चेहरे की सफाई अच्छे से नहीं करती हैं तो इससे गंदगी से आपकी स्किन के पोर्स बंद हो जाएंगे और आपको पिंपल्स के साथ-साथ ब्लैकहेड्स जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा, इसलिए अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने चेहरे को एक अच्छे क्लेन्ज़र से धोएं, पर मार्केट में मिलने वाले क्लनेज़र बहुत महंगे आते हैं जिन्हे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती है, इसलिए आज हम आपको नैचुरल चीजों के इस्तेमाल से क्लीन्ज़र बनाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप क्लीयर के साथ खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती है.

अगर आपकी स्किन आयली है तो इसके लिए एक बाउल में 2 बड़े चम्मच शहद ले लें, अब इसमें 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं, जब ये सूख जाये तो इसे  धो लें. शहद ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने का काम करता है जिससे स्किन में मौजूद  बैक्टिरिया आसानी से बाहर निकल जाते है और नींबू आपके चेहरे में ग्लो लाएगा.

ये क्लेन्ज़र आल स्किन टाइप्स पर सूट करता है. इसके लिए थोड़े से नारियल के तेल को लेकर अपनी स्किन पर लगाकर अच्छे से मसाज करें और फिर गुनगुने पानी से धो लें, नारियल के तेल के इस्तेमाल से स्किन में मौजूद एक्सेस सीबम बाहर निकल जाते हैं और स्किन  पोर्स क्लीन हो जाते है.

 

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -