एक रिसर्च के मुताबित पुरुष नशे में महिलाओ को समझते है वस्तु
एक रिसर्च के मुताबित पुरुष नशे में महिलाओ को समझते है वस्तु
Share:

वॉशिंगटन- दुनियाभर में महिलाओ के साथ हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन महिलाओ के साथ हो रहे अत्याचाओं में कमी नहीं आ रही है. आपको बता दे कि महिलाओ को लेकर अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी ने चौका देने वाला खुलासा किया है.

गौरतलब है कि अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी द्वारा कराए गए अध्ययन में पता चला है कि "नशे में पुरूषों में महिलाओं को वस्तु के तौर पर देखने की प्रवृत्ति अधिक होती है. ऐसा खासकर उन महिलाओं के साथ होता है जिन्हें अट्रैक्टिव और फ्रेंडली नहीं माना जाता है." बता दे ये अध्ययन अमेरिका की नेब्रास्का-लिंकोइन यूनिवर्सिटी में किया गया. वही रिसर्चर्स ने वास्तविक परिस्थिति की जांच के लिए कुछ परिस्थितियों एवं कारकों का अध्ययन किया, जिससे पुरूष महिलाओं को वस्तु के तौर पर देखते हैं.

यूनिवर्सिटी ने अध्ययन का प्रकाशन ‘सेक्स रोल्स’ जर्नल में किया गया है. जिसमे रिसर्च में 20 से 30 वर्ष तक के 49 पुरुषों को शामिल किया गया. और इसमें 49 में से 29 पुरूषों को शराब पिलाई गई जिससे वे हल्के नशे में आ गए. वहीं बाकी 20 लोगों को साधारण ड्रिंक दिया गया. जिसके बाद सभी को 80 युवतियों की तस्वीर दिखाई गई और उनसे उनके व्यक्तित्व के बारे में पूछा गया.

सामूहिक दुष्कर्म के बाद इलाज के दौरान हुई मासूम की मौत

गवाहों ने आरोपी की बेटी से किया गैंगरेप

फ्लैट में आपत्तिजनक हालत में मिले छात्र-छात्राएँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -