गंभीर हादसा: कोलंबिया की कोयला खदान में हुआ विस्फोट, चपेट में आए कई लोग
गंभीर हादसा: कोलंबिया की कोयला खदान में हुआ विस्फोट, चपेट में आए कई लोग
Share:

बोगोटा: दिनों दिन बढ़ती जा रही जुर्म घटनाओं के साथ बीमारी से लोगों की मौत पर कोई रोक नहीं लग पा रही है. हर दिन कहीं न कही से कोई न कोई ऐसा मामला सामने आ ही जाता है जो रूह को पूरी तरह से हिला देता है. कभी कही कोई मौत का शिकार हो रहा है तो कही कोई अपने परिवार को खो रहा है. वहीं हाल ही में एक ऐसा ही केस सामने आया है जिसके बार्रेन में हम आज आपको बताएंगे. कोलंबिया के एक कोयला खदान में शनिवार को आकस्मिक विस्‍फोट से 11 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में चार अन्‍य घायल हुए हैं. स्थानीय अग्निशमन विभाग के अनुसार मारे गए सभी लोग खदान श्रमिक थे. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि कोरोना महामारी के चलते कोलम्बियाई सरकार ने देश में लॉकडाउन का आदेश दिया है. देश में लोग क्‍वारंटाइन में हैं, लेकिन खनन की गतिविधियों के क्षेत्र में सरकारी छूट हासिल है. खनन को इस आदेश से अलग किया गया है. कुंडिनमर्का विभाग के अग्निशमन विभाग के प्रमुख कैप्टन अल्वारो फरफान ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दुर्घटना कानूनी रूप से संचालित कोयला खदान में हुई है. हालांकि, उन्होंने विस्फोट के बारे में विवरण देने से मना कर दिया. 

वहीं इस बता का पता चला है कि बीते शुक्रवार को उत्तरपूर्वी कोलंबिया के सैन केयतनो की नगरपालिका की कोयला खदान में इसी तरह की घटना में छह अन्य खनिकों की मौत हुई थी. इस हादसे के बाद राज्य द्वारा संचालित राष्ट्रीय खनन एजेंसी ने कुकुनाउबा में भूमिगत कोयला खनन गतिविधि को स्थगित करने की घोषणा की. 

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार

जानिए कब हुई विश्व स्वस्थ दिवस की स्थापना

जानें WORLD HEALTH DAY का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -