कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार
कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में दर्ज किए गए हैं और अमेरिका में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

चीन के वुहान से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने अमेरिका में सबसे अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है. अमेरिका में कोरोना वायरस से तीन लाख से अधिक लोग ग्रसित हो चुके हैं. वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से वार्ता की है.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया करवाने का आग्रह किया है. साथ ही पीएम मोदी से अमेरिका के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन ऑर्डर को जल्द जारी करने को कहा है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि,  'भारत बड़ी मात्रा में इस दवा का निर्माण करता है. भारत की आबादी 1 अरब से ज्यादा है. उन्हें अपने लोगों के लिए भी इसकी आवश्यकता होगी. मैंने पीएम मोदी से कहा है कि यादो वो हमारे ऑर्डर को भेजते हैं तो मैं आभारी रहूंगा.' दरअसल, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के उपचार में किया जा रहा है.

जानिए कब हुई विश्व स्वस्थ दिवस की स्थापना

जानें WORLD HEALTH DAY का महत्त्व

पाक में बढ़ता ही जा रहा कोरोना का खौफ, अब तक 41 की मौत और कई संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -