छत्तीसगढ़ में पहाड़ी पर लगे रोप में हादसा, एक श्रद्धालु की मौत
छत्तीसगढ़ में पहाड़ी पर लगे रोप में हादसा, एक श्रद्धालु की मौत
Share:

राजनांदगांव ​: छत्तीसगढ़ में एक दिल दहलादेने वाला हादसा हो गया। दरअसल यहां पर पर्यटन बढ़ाने के उद्देश्य से और बमलेश्वरी पहाड़ी पर लोगों को आवागमन सुलभ करवाने के उद्देश्य से बनाया गया रोपवे टूट गया। राज्य के राजनांदगांव जिले में बमलेश्वरी पहाड़ी है। यहां इस तरह का हादसा होने से लोगों में हड़कंप मच गया। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जिले के डोंगरगढ़ में बमलेश्वरी देवी पहाड़ी पर बनाया गया रोपवे टूट गया। इस तरह की घटना में ट्राॅली जमीन पर आ गई।

ट्राॅली में सवार बिंदु मिश्रा 68 वर्ष की हादसे में मौत हो गई। जबकि तीन अन्य पर्यटक बृजभूषण मिश्रा 71 वर्ष, हेमलता मिश्रा 38 वर्ष और राधेमोहन मिश्रा 35 वर्ष घायल हो गए। इस घटना से 7 ट्राॅलियां हवा में लटक गईं। जिनमें सवार 21 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। डोंगरगढ़ क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी अजीत यादव ने कहा कि डोंगरगढ़ में करीब 1600 फीट उंची बमलेश्वरी देवी पहाड़ी पर बमलेश्वरी मंदिर हेतु रोपवे के माध्यम से ट्राॅली चलाई गई।

इस तरह की ट्राॅलियों से श्रद्धालु मंदिर तक पहुंचते हैं। श्रद्धालु बमलेश्वरी देवी का दर्शन कर वापस लौट रहे थे, इसी दौरान केबल वायर नीचे आ गिरे। ऐसे में ट्राॅली तेजी से नीचे आ गई। जबकि कुछ ट्राॅलियां हवा में ही लटक गईं। घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। दूसरी ओर आईटीबीपी और पुलिस ने मोर्चा संभाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -