नाव हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 23, मोदी-नीतीश ने किया मुआवजे का एलान
नाव हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 23, मोदी-नीतीश ने किया मुआवजे का एलान
Share:

पटना : बिहार में मकर संक्रांति का उत्सवी शोर मातम और चीख पुकारों में बदल गया। दरअसल यहां पर गंगा नदी में एक नाव डूबने से करीब 23 लोगों की मौत हो गई। हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुआवजे की घोषणा कर दी है। हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ का दल दुर्घटना स्थल पर पहुंच गया। राज्य का आपदा प्रबंधन दल और एनडीआरएफ अपने रेस्क्यू अभियान में जुट गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार नाव में करीब 40 से भी अधिक लोग सवार थे।

क्षमता से अधिक लोग सवार होने के कारण नाव डूबने की संभावना बताई गई है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने हादसे को लेकर बिहार की राज्य सरकार को जवाबदार बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले मेें ट्विट कर प्रभावितों को लेकर संवेदना व्यक्त की। मिली जानकारी के अनुसार वैशाली क्षेत्र के सबलपुर दियारा में गंगा नदी में नाव से सवारी कर रहे लोगों की नाव नदी में असंतुलित हो गई और लोग डूबने लगे।

ऐसे में वहां हड़कंप मच गया। इन लोगों को बचाने का प्रयास किया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। माना जा रहा है कि क्षेत्र से ही सटा हुआ एक अवैध अम्यूज़मेंट पार्क है जहां पर त्यौहार के दौरान अधिक लोग पहुंच गए थे और ये लोग गंगा नदी में भी नाव की सवारी करने पहुंचे थे। अब इस मामले में सरकार द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। मृतकों के परिजन को करीब 4 लाख रूपए का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की गई है। आरजेडी ने अपना दही चूड़ा कार्यक्रम इस घटना के बाद स्थगित कर दिया है।

CISF जवानों ने एक दूसरे पर दागी गोलियां, 4 की मौत

दही चूड़ा से नीतिश साध रहे समीकरण

चयन आयोग ने छात्रा के एडमिट कार्ड पर लगा दिया टॉपलेस मॉडल का फोटो, सोशल मीडिया पर मच रहा बवाल

सड़क हादसे ने छीन ली 3 की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -