इस आदमी के हाथ-पैर में उग गई पेड़ की शाखाएं, तस्वीरें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
इस आदमी के हाथ-पैर में उग गई पेड़ की शाखाएं, तस्वीरें देखकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे
Share:

इस दुनिया में लोगों को कई अजीबोगरीब प्रकार की बीमारिया होती हैं लेकिन हम आपको आज जिस बीमारी के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश के रहने वाले अबुल बजनदार के बारे में जिनको एक ऐसी बीमारी है जिससे कि उनका नाम 'ट्री मैन' पड़ गया है. अबुल की उम्र 26 साल है और एक अजीबोगरीब बीमारी के चलते उनके हाथों की अंगुलियों पर पेड़ों की शाखाएं उग आईं है.

इस बीमारी के कारण अबुल के हाथ का वजन करीब 5 किलो हो गया था. अबुल इस बारे में कहते हैं कि, 'जब 10 साल पहले उनकी अंगुलियों पर यह ग्रोथ शुरू हुई थी तो उनको नहीं पता था कि यह इस कदर बढ़ जाएगी. धीरे-धीरे वह कोई भी काम करने में असमर्थ हो गए. अब उनके दोनों हाथों में दर्जनों 2-3 इंच की शाखाएं हैं और पैरों में भी कुछ छोटी-छोटी ग्रोथ हैं. शुरू में बजनदार ने खुद ही यह ग्रोथ काटने की कोशिश की, लेकिन यह बहुत दर्दनाक था.'

अबुल के परिवार वाले उनका इलाज करवाने में असमर्थ थे. इस बीमारी के चलते अबुल को काम करना भी छोड़ पड़ गया. सूत्रों की माने तो अब अबुल का इलाज ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में होगा और हॉस्पिटल ही उनके इलाज का पूरा खर्च उठाएगा.

यहां रोड खुद बजती हैं हॉर्न, ऐसे किया तकनीक का इस्तेमाल

12 साल के छात्र ने समुद्री जीव को बचाने का निकाला अनोखा तरीका, किया कमाल

प्रथा के चलते काट दिया जाता है लड़कियों का ये नाजुक अंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -