बिना दवाई और सर्जरी के भी कर सकती हैं गर्भपात, नहीं होगा कोई नुकसान
बिना दवाई और सर्जरी के भी कर सकती हैं गर्भपात, नहीं होगा कोई नुकसान
Share:

हर लड़की के जीवन में एक खूबसूरत समय आता है जब वो मां बनती है. लेकिन बहुत बार ऐसा भी होता है कि वह बच्चे के लिए तैयार नही होती. न चाहते हुए भी वह गर्भवती हो जाती है. ऐसे में किसी डॉक्टर के पास जा कर गर्भपात कराती हाँ. लेकिन जरुरी नहीं है कि आप डॉक्टर के पास ही जाएं इसका इलाज आप घर पर भी कर सकती हैं. जानते हैं वो तरीके जिससे आप प्राकृतिक रुप से अपना गर्भपात कर लें. 

* खाने में विटामिन सी: विटामीन सी में एसिड मौजूद होता है जिसकी मदद से प्रोजेस्ट्रॉन के बनने को रोका जा सकता है और इस्ट्रोजेन के बनने को बढ़ाया जा सकता है. इस प्रक्रिया से अंडा अपने लिए किसी भी तरह से स्थान नही बना पाता है.

* पाइनएप्पल: इसमें मौजूद ब्रोमेलाइन नाम का एंजाइम आपके सर्विक्स को काफी मुलायम कर देता है जिसके कारण आपका मिसकैरेज हो जाता है.

* तिल का करें प्रयोग: इसके लिए कम से कम आधी कटोरी तिल को रातभर पानी में भिगो कर रखे और उसके बाद सुबह होते ही उसे खाएं. ये प्रक्रिया भी काफी असरदार है.

* अनार को करें सेवन: पुराने समय से ही इसका प्रयोग गर्भपात के लिए किया जा रहा है. लेकिन इस खाने का भी एक तरीका होता है जिसके द्वारा आप अपना मिसकैरेज कर सकती है. इसके लिए अनार को बीज के साथ ही पुरा खा ले.

बालों में शाइन लाने के ये हैं कुछ आसान तरीके

काले होंठों को गुलाबी करने के नुस्खे, बन जायेंगे सुंदर

अस्थमा के रोगी करें ये घरेलु इलाज, मिलेगा आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -