बालों में शाइन लाने के ये हैं कुछ आसान तरीके
बालों में शाइन लाने के ये हैं कुछ आसान तरीके
Share:

महिला हो या पुरुष हर किसी  को अपने बालों में सुंदरता चाहिए होती. बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. लेकिन अगर आपके बालों में शाइन नहीं आती तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल एकदम शाइनी  बन जायेंगे. तो चलिए बिना देर करे आपको बता देते हैं कौनसी हैं वो टिप्स. 

तो चलिए आपको बता दें, बालो की मजबूती के लिए व बालो को शाइन करने के लिए नारियल तेल में मेथी, आंवले की पत्तियां तुलसी, व शिकाकाई को मिलाकर उबालकर छान ले और उससे बालो की अच्छी तरह से मालिश करे.

अपने बालों को मजबूत करने के लिए केले को पीस ले व उसमे शहद मिलाकर इस पेस्ट को सर में तीस मिनट तक लगाकर रखे. और बाद में ठंडे पानी से धो ले. अपने बालो को चमकदार व रेशमी बनाने के लिए एक कप बियर को तब तक उबालो जब तक वह आधा कप न हो जाये बियर को ठंडा होने दे. उसमे शेम्पू मिलाकर एक बाटल में रख दे. और जब भी आप अपने बाल धोये.

बालों की मजबूती के लिए अपने बालों में आलू का रस लगाना चाहिए. आलू में विटामिन भरपूर मात्रा में होता है जो बालों को मजबूत बनता है. अपने बालो में कोकोनट मिल्क को अपने बालों में रात भर लगे रहने दे. और सुबह बालों को अच्छी तरह से धोले. 

बालो का झड़ना रोकने के लिए अपने बालो में ग्रीन टी के दो बेग को मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर ले, और इसे अपने बालो में लगाये. अपने बालो में एलोवेरा का जेल लगाकर रात भर लगा रहने दे और सुबह अपने बालों को धो ले. अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए अपने बालों में सेब का सिरका लगाना चाहिए.

क्रिसमस पर पार्टी के लिए अपने बालों को यूँ करें स्टाइल

अब बिना सर्जरी के करवाएं हेयर ट्रांसप्लांट

रियल लाइफ में भी अपने किरदार जैसा ही है यह स्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -